Move to Jagran APP

Hyundai Verna फेसलिफ्ट में हैं ये 8 सेगमेंट के पहले फीचर्स, बाकी गाड़ियों में नहीं है मौजूद

Hyundai Verna फेसलिफ्ट में तीन नए BS6 इंजन विकल्प - दो पेट्रोल और एक डीजल दिया है। इसके साथ ही इसमें 8 सेगमेंट के पहले फीचर्स मौजूद हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 05:02 PM (IST)
Hyundai Verna फेसलिफ्ट में हैं ये 8 सेगमेंट के पहले फीचर्स, बाकी गाड़ियों में नहीं है मौजूद
Hyundai Verna फेसलिफ्ट में हैं ये 8 सेगमेंट के पहले फीचर्स, बाकी गाड़ियों में नहीं है मौजूद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Verna को मिड-साइकिल फेसलिफ्ट अवतार मिल चुका है और भारतीय बाजर में इसे 9.31 लाख की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है, जो कि 15.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। नई Verna में तीन नए BS6 इंजन विकल्प - दो पेट्रोल और एक डीजल दिया है। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल मिलता है जो 115 hp की पावर देता है और यह 6-स्पीड मैनुअल और एक CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें 1.0 लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 120 hp की पावर देता है और यह इंजन 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ आता है। वहीं, 115 hp वाला डीजल इंजन 1.5 लीटर यूनिट के साथ आता है और यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ स्टैंडर्ड आता है। इसमें कंपनी ने 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है।

loksabha election banner

इन तीन इंजन विकल्प के अलावा कंपनी ने इसके एक्सटीरियर स्टाइलिंग और इंटीरियर में भी बदलाव किए हैं। हालांकि, हम आपको इस रिपोर्ट में उन 8 ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस गाड़ी के लिए सेगमेंट के पहले फीचर हैं।

1. इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल

नई हुंडई वर्ना फेसलिफ्ट में एक इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल फीचर दिया गया है। इस फीचर के चलते हार्ड ब्रेकिंग से हजार्ड लाइट्स जलने लगती हैं ताकि पीछे से आ रही गाड़ी को सिग्नल मिल जाए की आगे वाली गाड़ी में तेजी से ब्रेक लगाए गए हैं।

2. हैंड्स-फ्री बूट ऑपनिंग

हुंडई वर्ना फेसलिफ्ट में हैंड्स-फ्री बूट ऑपनिंग फंक्शन दिया गया है जिसे हुंडई के स्मार्ट बूट के तौर पर जाना जाता है। इस फीचर के जरिए बूट अपने आप खुल जाता है जब इसके बूट के पास चाबी लेकर जाते हैं।

3. Arkamys ऑडियो सिस्टम

हुंडई ने अपनी वर्ना फेसलिफ्ट में Arkamys का प्रीमियम साउंड सिस्टम दिया है और यह बेस S ट्रिम से ही उपलब्ध है।

4. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 4.2 इंच MID यूनिट

वर्ना फेसलिफ्ट पहली मिडसाइज सेडान है जिसमें फीचर के तौर पर फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। इसके साथ ही इसमें 4.2 इंच की मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले भी दी गई है जो कि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के बीच है।

5. वायरलेस चार्जर

अब हुंडई अपनी ज्यादातर गाड़ियों में एक वायरलेस चार्जर दे ही रही है और अपनी नई वर्ना फेसलिफ्ट में भी कंपनी ने गियर लीवर के पास एक वायरलेस चार्जिंग पैड दिया है।

6. ब्लू लिंक कनेक्टिंग फीचर्स

Venue, Elantra और Creta के बाद अब Verna फेसलिफ्ट में भी कंपनी ने हुंडई का ब्लू लिंग कनेक्टिविटी फीचर शामिल कर दिया है जो कि 45 कनेक्टिंग फीचर के साथ आता है। इसके साथ ही इस सिस्टम को कार के फंक्शन एक्सेस करने के लिए स्मार्टवॉच से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

7. रियर यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट

इस सेगमेंट की लगभग सभी गाड़ियों में 12V का पावर आउटलेट तो देखा ही होगा, लेकिन USB चार्जिंग पोर्ट के साथ Verna फेसलिफ्ट इस फीचर के साथ आने वाली पहली ऐसी गाड़ी है।

8. वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें

पुराने मॉडल Verna में भी हम वेंटिलेटेड सीटें देखते थे, लेकिन इस सेगमेंट की दूसरी गाड़ियों में अभी तक ये फीचर नहीं देखा गया है और अब फिर Verna फेसलिफ्ट में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें देखने को मिलती है, जिसके चलते यह गाड़ी गर्मियों के मौसम में काफी मददगार साबित होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.