नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hyundai Venue एक वैश्विक प्रोडक्ट होगा जो विकसित और उभरते दोनों बाजारों को पूरा करेगा, लेकिन इसे भारत को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। बता दें, यह एसयूवी 4,000mm से ज्यादा लंबी नहीं होगी, जिसके चलते बाजार में इसका मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza और Mahindra XUV300 को कड़ी टक्कर देगी। बता दें, कंपनी अपनी इस एसयूवी को मई महीने में लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे 21 मई को लॉन्च कर सकती है।

Hyundai Venue की हाल ही में लीक हुई तस्वीरें सामने आई थी और कंपनी इसे 17 अप्रैल को पेश करने जा रही है। इसके डिजाइन के कुछ संकेत Creta और Kona से लिए गए हैं। तस्वीरों में साफ पता चलता है कि इसमें बड़े पैमाने पर कास्केडिंग ग्रिल और स्प्लिट हैडलैंप डिजाइन दिया गया है। लीक हुई तस्वीरों में LED टर्न इंडीकेटर, प्रोजेक्टर लेंड हेडलैंप और चौकोर LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं।

बता दें, जागरण ऑटो ने सबसे पहले खबर चलाई थी कि VENUE में करीब 33 कनेक्टेड फीचर्स दिए जाएंगे। साथ ही, यह एसयूवी ऐसी होगी जिसमें 10 कनेक्टिविटी के साथ सेफ्टी फीचर्स सिर्फ भारतीय स्पेसिफिक होंगे। इसके लिए कंपनी अपनी इस एसयूवी में 'Hyundai BlueLink' सोल्यूशन की पेशकश करेगी जिससे यह भारत की पहली स्मार्ट कनेक्टेड एसयूवी साबित होगी।

Hyundai BlueLink में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ऑटोमैटिक क्रेश नोटिफिकेशन (ACN) और असिस्टेंस, SOS इमर्जेंसी असिस्टेंस और रोडसाइड असिस्टेंस जैसी एप्लिकेशन्स शामिल होंगी। इसके अलावा इसमें इमर्जेंसी एलर्ट्स, मेडिकल और पैनिक असिस्टेंस, जियो-फेंस जो कि ड्राइवर को टेक्स्ट के जरिए अलर्ट करेगा और स्टोलन व्हीकल नोटिफिकेशन और व्हीकल इमोबिलाइजेशन जैसे कई सेफ्टी फीचर्स शामिल किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

Maruti Suzuki ने 35 साल बाद भारतीय बाजार में बंद की Omni Van

Revolt Motors भारत में जून में लॉन्च करेगी देश की पहली A.I से लैस मोटरसाइकिल

Posted By: Ankit Dubey