मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hyundai की अपकमिंग एसयूवी Venue के फीचर्स बारे में जानकारी जागरण ऑटो पर आपको सबसे पहले दी गई है और बता दें कंपनी इसे 17 अप्रैल 2019 को पेश करने जा रही है। Venue के प्रिव्यू से पहले ही इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। यह सब-4 मीटर Maruti Suzuki Vitara Brezza और Mahindra XUV300 को कड़ी टक्कर देगी। वहीं, इसके डिजाइन के कुछ संकेत Creta और Kona से लिए गए हैं। तस्वीरों में साफ पता चलता है कि इसमें बड़े पैमाने पर कास्केडिंग ग्रिल और स्प्लिट हैडलैंप डिजाइन दिया गया है। लीक हुई तस्वीरों में LED टर्न इंडीकेटर, प्रोजेक्टर लेंड हेडलैंप और चौकोर LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं।

बता दें, VENUE में करीब 33 कनेक्टेड फीचर्स दिए जाएंगे। साथ ही, यह एसयूवी ऐसी होगी जिसमें 10 कनेक्टिविटी के साथ सेफ्टी फीचर्स सिर्फ भारतीय स्पेसिफिक होंगे। इसके लिए कंपनी अपनी इस एसयूवी में 'Hyundai BlueLink' सोल्यूशन की पेशकश करेगी जिससे यह भारत की पहली स्मार्ट कनेक्टेड एसयूवी साबित होगी।

लीक हुई तस्वीरों में Hyundai Venue के खड़े रुख को प्रकट करती हैं, जबकि रियर में बड़ा 'H' बैज के साथ Venue नाम दिया गया है और कार्लिनो कॉन्सेप्ट की तर्ज पर पोलो-एस्क स्क्वेर्ड-ऑफ टेललाइट्स दी गई हैं। टेलगेट पर 'Turbo' बैज और 'SX' लैटर देखा गया है जिससे पता चलता है कि यह टॉप वेरिएंट है।

Hyundai Venue के केबिन में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है। इसके अलावा इसमें बड़ा MID यूनिट दिया गया है जो डुअल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के बीच है। इसके अलावा टॉप वेरिएंट्स में 2019 क्रेटा वाले डायमंड-कट एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई Hyundai Venue में 1.4 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन का विकल्प दिया गया है। टेलगेट पर दिख रहा टर्बो बैच का मतलब इस एसयूवी में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है और यह 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है। भारतीय बाजार में कंपनी इस कार को मई 2019 में लॉन्च कर सकती है और इसकी अनुमानित कीमत 8 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

Mahindra की वित्त वर्ष 2018-19 में बिक्री 11% बढ़ी, जानें मार्च महीने में कितने बेचे वाहन

54,682 रुपये की शुरुआती कीमत में TVS Victor CBS भारत में हुई लॉन्च

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप