Move to Jagran APP

Hyundai Venue और Maruti Vitara Brezza को टक्कर देने आ रही है Renault Kiger

Hyundai Venue और Maruti Suzuki Vitara Brezza को कड़ी टक्कर देने के लिए Renault Kiger को इस त्योहारी सीजन में लॉन्च किया जाएगा।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 09:13 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 09:13 AM (IST)
Hyundai Venue और Maruti Vitara Brezza को टक्कर देने आ रही है Renault Kiger
Hyundai Venue और Maruti Vitara Brezza को टक्कर देने आ रही है Renault Kiger

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Kiger (कोडनेम HBC) भारतीय बाजार में कंपनी का एस सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल है जो भारतीय बाजार में Hyundai Venue और Maruti Suzuki Vitara Brezza को कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च किया जाएगा। कंपनी Renault Kiger को भारतीय बाजार में इस त्योहारी सीजन पर लॉन्च कर सकती है। वहीं, रिपोर्ट ऐसी भी आ रही हैं Kiger के प्लेटफॉर्म पर बनी Nissan की Magnite कॉम्पैक्ट एसयूवी अगले साल जनवरी में लॉन्च की जा सकती है।

loksabha election banner

Renault Kiger भारतीय बाजार में Renault-Nissan के CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसपर Renault Triber मौजूद है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 5 सीटर मॉडल के साथ आएगी, लेकिन अगर Triber भारतीय बाजार में इतना अच्छा कर रही है, तो Kiger कंपनी का एक गेम चेजिंग प्रोडक्ट हो सकता है। Kiger में भी कंपनी 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन देगी जो कि Triber में देने वाली है। Triber और Kiger में एक 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन जल्द दिया जा सकता है, जो 95 bhp की पावर देगा। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एक CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। यही समान इंजन Nissan Magnite में भी इस्तेमाल किया जाएगा, जो कि एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी।

Renault अपनी Kiger में फीचर्स के तौर पर एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और HAVC के लिए ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दे सकती है। इसके साथ ही कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दे सकती है। भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट काफी तेजी से बढ़ रहा है और इस सेगमेंट में लगभग हर कंपनी उतरने जा रही है। बता दें, Hyundai Venue और Maruti Suzuki Vitara Brezza के अलावा Renault Kiger का मुकाबला Tata Nexon, Ford EcoSport और Mahindra XUV300 से भी होगा। इसके साथ ही भारतीय बाजार में आने वाली Nissan Magnite और Toyota अर्बन क्रूजर से भी Kiger को चुनौती मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.