नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। न्यू जेनरेशन Hyundai Venue को देश में जून के मध्य तक लॉन्च करने की उम्मीद है। इस अपडेटेड गाड़ी को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। Hyundai Venue के आगामी संस्करण में इसके बाहरी हिस्से में कुछ महत्वपूर्ण स्टाइल अपडेट होने की संभावना है। इसके उपकरणों में कुछ अतिरिक्त फ़ीचर्स और देने की भी उम्मीद है। आइये जानते हैं पहले से कितना बदल जाएगी हुंडई की ये गाड़ी।

एक्सटीरियर में होंगे बदलाव?

2022 वेन्यू फेसलिफ्ट परीक्षण के अंतिम चरण में है और बहुत जल्द इसका प्रोडक्शन स्टार्ट होगा। इसके बाहरी हिस्से में कुछ बदलाव के साथ, नए वेन्यू का डिज़ाइन हुंडई के वर्तमान सेंसियस स्पोर्टीनेस के अनुरूप होगा। इसका मतलब यह है कि इसमें पूरी तरह से संशोधित फ्रंट फेस होगा, जिसमें नई पीढ़ी के टक्सन से प्रेरित और अल्काजर के समान पैरामीट्रिक ज्वेल थीम में 3डी क्रोम ट्रीटमेंट के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया ग्रिल होगा।

18 जून को हो सकती है लॉन्च

यह गाड़ी Alcazar को छोड़कर पूरी SUV रेंज को फिर से ताज़ा करने में मदद करेगा, जिसने पिछले साल ही बाजार में शुरुआत की थी। बढ़ती प्रतिस्पर्धा को दूर करने के लिए 2022 Hyundai Venue और Creta पूरी तरह से फेसलिफ्ट होंगी, जिन्हें आने वाली महीनों में लॉन्च होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो, अपडेटेड वेन्यू को 18 जून को लॉन्च किया जा सकता है।

अपडेटेड वेन्यू में रिप्रोफाइल्ड फ्रंट बंपर भी मिलेगा, जिसका मतलब है कि हेडलैम्प क्लस्टर्स को भी फिर से डिजाइन किया जाएगा, हालांकि स्प्लिट सेटअप जारी रहेगा। नए अलॉय व्हील डिज़ाइन को छोड़कर अधिकांश भागों के लिए नए वेन्यू का साइड प्रोफाइल बरकरार रहने की संभावना है। पिछले भाग में एक नया एल-आकार का टेल लैंप्स लगाया गया है, जिसमें नए एलईडी इंटर्नल के साथ टेलगेट पर चलने वाली एक पतली एलईडी पट्टी और एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक री-प्रोफाइल बम्पर होगा। नए बदलावों से ये लोगों को अधिक आकर्षित करेगी।

Edited By: Atul Yadav