नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai भारतीय बाजार में आज अपनी नई Tucson फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही है। Creta के बाद कंपनी की यह दूसरी एसयूवी है जो पूरी तरह नए बदलावों के साथ इस दुनिया में प्रवेश करने जा रही है। Hyundai ने सबसे पहले Tucson फेसलिफ्ट को ऑटो एक्स्पो 2020 के दौरान पेश किया था, जिसकी वजह से हम जानते हैं कि लॉन्च होने वाली गाड़ी कैसी होगी। नई Hyundai Tucson के एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी बड़े बदलाव किए जाएंगे।

Hyundai Tucson फेसलिफ्ट के फ्रंट में कंपनी ब्रैंड की नई लेटेस्ट सिग्नेचर-स्टाइल कास्कैडिंग ग्रिल देगी जो कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ी बड़ी होगी। इस एसयूवी में कंपनी फुल-LED हेडलैंप्स के साथ LED DRLs, फिर से डिजाइन किए गए फ्रंट बंपर्स, नए 18-इंच एलॉय व्हील्स, टेल लाइट्स के लिए LED एलिमेंट्स, रेन-सेसिंग वाइपर्स, फिर से ट्वीक्ड की गई लाइसेंस प्लेट हाउसिंग, रियर बंपर, ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स और आदि दिए जाएंगे।

इंटीरियर की बात करें तो Tucson फेसलिफ्ट में फिर से डिजाइन किया गया डैशबोर्ड, एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक फ्री-फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। एसयूवी में Hyundai का लेटेस्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ फीचर्स भी दिए जाएंगे जिसमें रिमोट इंजन स्टार्ट-स्टॉप, केबिन प्री-कूल और आदि दिए जाएंगे। इसके अलावा इस एसयूवी में मौजूदा फीचर्स के तौर पर पैनोरामिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, वायरलेस चार्जिंगं और आदि दिए जाएंगे।

Hyundai Tucson फेसलिफ्ट में दो ट्रिम्स - GL और GLA दिए जाएंगे और भारतीय बाजार में इस एसयूवी का कड़ा मुकाबला Jeep Compass और Honda CR-V से होगा। इसी वजह से कंपनी इसकी कीमतें काफी प्रतिस्पर्धी रखेगी। भारतीय बाजार में इसकी मौजूदा कीमत 18.76 लाख रुपये से लेकर 26.97 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इसी वजह से अब कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये से लेकर शुरू कर सकती है जो कि 27 लाख रुपये तक जा सकती है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Hyundai Tucson फेसलिफ्ट में BS6 मानकों से लैस पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जाएगा। पेट्रोल इंजन एक 150 bhp वाला 2.0 लीटर मिल के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। वहीं, डीजल इंजन 182bhp वाले 2.0 लीटर यूनिट के साथ आएगा और यह नए 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल में यह 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AT के साथ आता है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस