Move to Jagran APP

दिवाली से पहले हुंडई की नई सेंट्रो होगी लॉन्च, नए प्लांट की हो सकती है तैयारी

हुंडई मोटर इंडिया भारत में अपनी नई सेंट्रो को इस साल दिवाली से पहले लॉन्च करने जा रही है। इस बार दिवाली 7 नवंबर को है। ऐसे में अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए कंपनी नई सेंट्रो को दिवाली पर ही लॉन्च करेगी

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 09:17 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 08:16 AM (IST)
दिवाली से पहले हुंडई की नई सेंट्रो होगी लॉन्च, नए प्लांट की हो सकती है तैयारी
दिवाली से पहले हुंडई की नई सेंट्रो होगी लॉन्च, नए प्लांट की हो सकती है तैयारी

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हुंडई मोटर इंडिया भारत में अपनी नई सेंट्रो को इस साल दिवाली से पहले लॉन्च करने जा रही है। इस बार दिवाली 7 नवंबर को है। ऐसे में अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए कंपनी नई सेंट्रो को दिवाली पर ही लॉन्च करेगी क्योकिं देश में हर कोई फेस्टिव सीजन में ही नई कार खरीदने की सोचता है।

loksabha election banner

कीमत और इंजन: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी नई सेंट्रो की कीमत 4 लाख रूपये के आस-पास हो सकती है। लेकिन कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 69 पीएस की पावर देगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और एएमटी का विकल्प भी दिया जा सकता है। नई जनरेशन सैंट्रो में टॉल-ब्वॉय स्टैंस को बरकरार रखा जाएगा।

नए प्लांट की तैयारी: हुंडई मोटर इंडिया के एमडी व सीईओ वाईके कू ने बताया कि चेन्नई प्लांट स्थित फैक्ट्री की मौजूदा उत्पादन क्षमता लगभग 7.2 सालाना है जो इस वर्ष बढ़ाकर 7.5 लाख कर दी जाएगी। लेकिन यहां की क्षमता इससे ज्यादा नहीं बढ़ाई जा सकती। हांलाकि कंपनी ने अन्य अधिकारी नई फैक्ट्री पर चुप्पी साध रहे हैं लेकिन वह स्वीकार करते हैं कि तक़रीबन 3 साल बाद चेन्नई प्लांट की जरूरत को पूरा नहीं कर सकेगा। वह यह भी स्वीकार करते हैं कि दूसरा प्लांट किसी दूसरी जगह पर लगाने में ही फायदा है। और कंपनी को इस बात पर भी भरोसा है कि जब जरूरत महसूस होगी तो वह सिर्फ 16-17 महीनों में नया प्ल्नत लगा सकती है क्योकिं मौजूदा प्लांट सिर्फ 16-17 महीनों में लगाया गया था।

AMT ट्रांसमिशन की होगी एंट्री: ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते कंपनी AMT ट्रांसमिशन को भी अपने नए मॉडल्स में लगाएगी जिससे हैवी ट्रैफिक में AMT ट्रांसमिशन काफी उपयोगी साबित होंगे। टाटा, मारुति, रेनो और निसान समेत कई बड़ी कंपनियां भी अपनी गाडियों में AMT की की सुविधा दे रही है।

बढ़ रहा है प्रोफाइल: इस समय हुंडई भारत में अपनी छोटी कार EON से लेकर टूसों SUV बेचती है जिनकी कीमत 3.65 लाख रुपये से लेकर 21.30 लाख रुपये तक है, भारत में हुंडई की ग्रैंड आई 10, वरना, आई 20 और एलांट्रा जैसी गाड़ियां काफी पॉपुलर हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.