Move to Jagran APP

Hyundai Santro हुई महंगी, जानें कितने बढ़ गए दाम

हुंडई ने भारत में Hyundai Santro का नया एंट्री लेवल वेरिएंट Era Exe पेश किया है जो कि पुराने वेरिएंट डी-लाइट और एरा वेरिएंट की जगह लेगा जानें कीमत में कितना हुआ इजाफा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 06:35 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 06:35 PM (IST)
Hyundai Santro हुई महंगी, जानें कितने बढ़ गए दाम
Hyundai Santro हुई महंगी, जानें कितने बढ़ गए दाम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने भारत में सैंट्रो (Hyundai Santro) का नया एंट्री लेवल वेरिएंट Era Exe पेश किया है। Hyundai Santro का नया वेरिएंट डी-लाइट और एरा वेरिएंट की जगह लेगा। आइए जानते हैं Hyundai Santro का नया वेरिएंट कैसा है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

हुंडई सैंट्रो एरा के एक्जीक्यूटिव वेरिएंट में बॉडी-कलर बंपर, मैनुअल एयर-कंडीशनिंग, पावर विंडो होंगे, जो पहले एंट्री-लेवल डी-लाइट वेरिएंट में नहीं थे। हालांकि, इसमें फ्रंट पावर आउटलेट और रियर एसी वेंट्स जैसे फीचर्स नहीं मिलते हैं जो कि एरा वेरिएंट में थे। हुंडई सैंट्रो स्टैंडर्ड फिटमेंट में ड्राइवर-साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और पावर स्टीयरिंग दिए गए हैं। हालांकि इसमें रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसी सेफ्टी फीचर्स नहीं हैं जो कि 1 जुलाई, 2019 के बाद निर्मित सभी नई कारों में अनिवार्य हो गए हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो नए एंट्री लेवल वेरिएंट एरा एक्स की एक्स शोरूम कीमत 4,14,990 रुपये रखी गई है। इस नए वेरिएंट के आने से सैंट्रो के बेस वेरिएंट की कीमत में 25 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले बंद हुए डी-लाइट की एक्स शोरूम कीमत 3.9 लाख रुपये और एरा वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 4.25 लाख रुपये थी। सैंट्रो के मिड-स्पेक और टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत पहले जैसी ही है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो हुंडई सैंट्रो में 1.1 लीटर इंजन दिया गया है जो कि 68 बीएचपी की पावर और 99 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

हुंडई सैंट्रो की नई एक्स शोरूम कीमतें कुछ इस प्रकार हैं:

एरा एक्स 414990 रुपये

मैग्ना 458493 रुपये

मैग्ना (नया) 471990 रुपये

मैग्ना सीएनजी 524483 रुपये

मैग्ना सीएनजी (नई) 537990 रुपये

मैग्ना एएमटी 520990 रुपये

स्पोर्ट्ज 501990 रुपये

स्पोर्ट्ज सीएनजी 567990 रुपये

स्पोर्ट्ज एएमटी 559990 रुपये

एस्टा 549990 रुपये 

ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो

ये भी पढ़ें: MG Motor ने रोकी MG Hector की बुकिंग, जानें क्यों लिया ये फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.