नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Hyundai Santro BS6 को पेश कर दिया है। कंपनी लंबे समय से इस हैचबैक कार को लेकर काम कर रही थी और जल्द ही हुंडई सेंट्रो को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार, Hyundai Santro BS6 वेरिएंट में 1.1 लीटर इंजन दिया जाएगा जो कि वर्तमान में भी आता है। अब इस नई सेंट्रो के बारे में अधिक जानकारी लॉन्चिंग के समय पता चलेगी कि इस कार में कैसे-कैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं और इंजन पहले के मुकाबले कितना ज्यादा पावरफुल होने के साथ-साथ फ्यूल एफिशिएंट होता है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो फिलहाल Hyundai Santro की एक्स शोरूम कीमत 429,990 रुपये से 578,990 रुपये तक है। Hyundai Santro BS6 वेरिएंट की कीमत मौजूदा मॉडल से 15-20 हजार रुपये तक अधिक हो सकती है बाकि सही कीमत के बारे में लॉन्चिंग के समय ही पता चलेगा।

इंजन और पावर

वर्तमान में मौजूद Hyundai Santro में 1.1 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 69 PS की पावर और 4500 Rpm पर 99 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5-स्पीड AMT ऑप्शन में आता है। इसके अलावा यह कार CNG ऑप्शन में भी आती है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Hyundai Santro में फिलहाल एयरबैग्स, फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशनर्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

डाइमेंशन

डाइमेंशन के मामले में Hyundai Santro की लंबाई 3610mm, चौड़ाई 1645mm, ऊंचाई 1560mm, व्हीबेस 2400mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक लीटर का है।

यह भी पढ़ें: मात्र 10 हजार रुपये में बुक करें Jawa Perak, चलाने में है बेहद स्टाइलिश

यह भी पढ़ें: Kia Seltos की कीमत में हुआ इजाफा, जानें कितनी महंगी हुई यह SUV

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप