नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai अपनी गाड़ियों की खरीदारी पर ग्राहकों को 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। हालांकि, यह डिस्काउंट आपको तभी मिलेगा जब आप गाड़ियों की खरीदारी ऑनलाइन Hyundai के आधिकारिक वेबसाइट से करते हैं। कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते देशभर में कहीं भी डीलरशिप्स नहीं खुले हैं। इसी वजह से Hyundai अपनी गाड़ियों की बिक्री ऑनलाइन कर रही है और साथ ही इनपर डिस्काउंट भी दे रही है। Hyundai ने हाल ही में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म 'Click to buy' लॉन्च किया है जिसके तहत ग्राहक ऑनलाइन तरीके से कार की खरीदारी कर सकते हैं। Hyundai कारों पर मिलने वाला डिस्काउंट आपको साफ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर देखने को मिल जाएगा।

Hyundai Santro

Hyundai ने अपनी एंट्री लेवल कार Santro को बाजार में साल 2018 में फिर से लॉन्च किया था। कंपनी ने इसमें 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल किया था जो कि BS6 मानकों के अनुरूप था। यह इंजन 69 bhp की पावर और 99 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Santro के बेस वेरिएंट पर 30,000 रुपये और ऊंचे वेरिएंट्स पर 40,000 रुपये तक का लाभ दिया जा रहा है।

Hyundai Grand i10

Hyundai ने अपनी Grand i10 को साल 2013 में सबसे पहले लॉन्च किया था और यह अभी तक बाजार में उपलब्ध है। शुरुआत में इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ उतारा था और Grand i10 NIOS को लॉन्च करने के बाद Grand i10 से डीजल इंजन को बंद कर दिया। अब यह कार सिर्फ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है और इसपर अतिरिक्त 45,000 रुपये का लाभ दिया जा रहा है।

Hyundai Grand i10 Nios

NIOS एक तौर पर Grand i10 का अगला जनरेशन मॉडल है। इसमें पुराने वेरिएंट के मुकाबले ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं। यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन विकल्प के साथ आती है, लेकिन इसका पेट्रोल इंजन सिर्फ BS6 के साथ उपलब्ध है। लॉकडाउन हटने के बाद इसका डीजल इंजन भी BS6 मानकों के अनुरूप कर दिया जाएगा। कंपनी इस गाड़ी पर 25,000 रुपये का लाभ दिया जा रहा है।

Hyundai i20 Elite

हाल ही में Hyundai ने अपनी i20 Elite प्रीमियम हैचबैक को BS6 अवतार में लॉन्च किया है और इसमें कंपनी ने 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल किया है। कंपनी इसमें 1.4 लीटर डीजल इंजन को बंद करके नया 1.5 लीटर यूनिट देगी जब इसे त्योहारी सीजन तक लॉन्च किया जाएगा। पेट्रोल BS6 वर्जन पर 35,000 रुपये का अधिकतम लाभ दिया जा रहा है।

Hyundai Tucson

ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान Hyundai Tucson का नया अवतार पेश किया गया था। हालांकि, कंपनी इसके मौजूदा पेट्रोल और डीजल वेरिएंट पर 25,000 रुपये का लाभ दे रही है। इसमें 2 लीटर का पेट्रोल और 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है।

Hyundai Elantra

पिछले साल ही Hyundai Elantra में एक फेसलिफ्ट अवतार शामिल किया था और कंपनी ने इसके डिजाइन और फीचर्स को अपडेट किया। Elantra में कंपनी ने 2.0 लीटर BS6 पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल किया है। यह प्रीमियम सेडान Toyota Corolla Altis, Skoda Octavia और Honda Civic को अपने सेगमेंट में कड़ी टक्कर देती है। कंपनी पेट्रोल इंजन वर्जन अधिकतम 1 लाख रुपये का लाभ दे रही है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस