Move to Jagran APP

देश की इस लोकप्रिय Compact Suv पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट, जानें फीचर्स

Hyundai Creta की खरीद पर कंपनी इस समय भारी डिस्काउंट दे रही है यहां जानें कि इस Compact Suv को खरीदने पर कितना फायदा होगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 07:59 PM (IST)
देश की इस लोकप्रिय Compact Suv पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट, जानें फीचर्स
देश की इस लोकप्रिय Compact Suv पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट, जानें फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कोई नई कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद Hyundai Creta के बारे में बता रहे हैं, जिसकी खरीद पर कंपनी भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। आज हम आपको Hyundai Creta के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से लेकर डाइमेंशन आदि के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो हुंडई क्रेटा इंजन के मामले में 2 ऑप्शन है। इसमें पहला 1591cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6400 Rpm पर 123 Ps की पावर और 4850 Rpm पर 151 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरा 1582cc का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन है जो कि 4 हजार Rpm पर 128 Ps की पावर और 1500-3 हजार Rpm पर 259.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो क्रेटा का इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प में आती है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Hyundai Creta के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन के मामले में Hyundai Creta के फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट और रियर में कॉइल स्प्रिंग कपल्ड टोर्जन बीम एक्स्ले सस्पेंशन दिया गया है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Hyundai Creta की लंबाई 4270mm, चौड़ाई 1780mm, ऊंचाई 1655mm, व्हीबलेस 2590mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, कुल वजन 1670 किलो और 55 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

कीमत और ऑफर

कीमत की बात की जाए तो हुंडई क्रेटा की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत रुपये है। ऑफर की बात की जाए तो Hyundai Creta के पेट्रोल-डीजल वेरिएंट की खरीद पर कंपनी 115000 रुपये की बचत का मौका दे रही है।

यह भी पढ़ें: 31.76 km माइलेज देती है ये देश की सबसे सस्ती Maruti Suzuki फैमिली कार

यह भी पढ़ें: 24.3km का माइलेज देने वाली Maruti Brezza से कैसे बेहतर है Hyundai Venue


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.