Move to Jagran APP

Hyundai की इस किफायती कार पर मिल रहा डिस्काउंट, जानें क्या है खास

Hyundai कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन के बीच Hyundai Santro की खरीद पर भारी डिस्काउंट मिल रहा है। (फोटो साभार Hyundai)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 06:39 PM (IST)
Hyundai की इस किफायती कार पर मिल रहा डिस्काउंट, जानें क्या है खास
Hyundai की इस किफायती कार पर मिल रहा डिस्काउंट, जानें क्या है खास

नई दि्ल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया, जिसके दौरान सभी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने काम को अस्थाई रूप से बंद किया। वहीं अभी सरकार द्वारा राहत देने के बाद कार निर्माता कंपनियों ने परिचालन शुरू किया है। इसी बीच देश की जानी-मानी कार निर्माता Hyundai इस समय Hyundai Santro की खरीद पर डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। अगर आप इस समय हुंडई की ये किफायती कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए काफी किफायती साबित हो सकता है।

loksabha election banner

कीमत और ऑफर: कीमत की बात की जाए तो Hyundai Santro की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.57 लाख रुपये है। ऑफर की बात की जाए तो Santro Era मॉडल पर 30,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है और अन्य वेरिएंट पर 40,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। यानी कि यह समय इस कार को खरीदने के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hyundai Santro में 1086cc का 4 सिलेंडर वाला बीएस6 इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 68 Hp की पावर और 4500 Rpm पर 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो सेंट्रो का इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

डाइमेंशन, ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन: डाइमेंशन की बात की जाए तो Hyundai Santro की लंबाई 3610 mm, चौड़ाई 1645 mm, ऊंचाई 1560 mm, व्हीबेस 2400 mm और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 35 लीटर है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Hyundai Santro BS6 के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो Hyundai Santro BS6 के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में कपल्ड टोर्शियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.