नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हुंडई की नई सेंट्रो (AH2- कोड नेम) का इंतजार अब धीरे-धीरे कम खत्म होता दिखाई दे रहा है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की प्री-बुकिंग 10 अक्टूबर से होगी शुरू होने जा रही है। लेकिन मजे की बात तो यह है कि अभी तक इस कार का नाम फाइनल नहीं किया गया, लेकिन ज्यादातर लोगों की पसंद सेंट्रो नाम ही है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि यह कार सेंट्रो के ही नाम से आ सकती है। इस हुंडई इस कार को 23 अक्टूबर को लॉन्च करेगी, आइये जानते हैं क्या नया और खास होगा इसमें...

टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम: हुंडई की नई सेंट्रो (AH2- कोड नेम) में वैसे तो कई नए और अच्छे फीचर्स के मिलने की उम्मीद है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें 5.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम से लैस किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस नई यूनिट को सबसे पहले फेसलिफ्ट एंलाट्रा में जोड़ा गया था, लेकिन यह पुराने 5.0 इंच सिस्टम से काफी फ़ास्ट है। पुरानी यूनिट हुंडई क्रेटा और वरना के बेस वेरिएंट में भी लगी हुई है। खास बात यह है कि इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी की भी सुविधा मिलती है।

संभावित कीमत: मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई सेंट्रो की एक्स-शो रूम कीमत 3.5 लाख रूपए से शुरू हो सकती है। यानी यह ग्रैंड आई 10 से सस्ती होगी। अगर यह कार इस कीमत में आती है तो यह अपने सेगमेंट की बाकी कारों की अच्छी-खासी चुनौती दे सकती है।

मुकाबला: नई सेंट्रो का मुकाबला टाटा टियागो, मारूति सुज़ुकी सेलेरियो और नई वैगन-आर से होगा। अब चूंकि ये कारें भी टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम से लैस हो सकती तो यहां पर इसका प्लस पॉइंट साबित होगा क्योकिं इस मुकाबले में शामिल सेलेरियो में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम का अभाव है। जबकि नई वैगन आर में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है।

Posted By: Bani Kalra