नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hyundai Motor India Limited (HMIL) अपने नए प्रोडक्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। 2018 Hyundai Santro को मिली कामयाबी के बाद अब कंपनी अपनी मौजूदगी को भारतीय बाजार में और बढ़ाने की तैयारी में है।

दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता अपने QXi सबकॉम्पैक्ट SUV को अप्रैल में होने वाले New York International ऑटो शो में पेश कर सकती है। अपनी इस ग्लोबल SUV को Hyundai भारत के साथ यूनाइडेट स्टेट्स में भी उतारेगी। इस QXi सबकॉम्पैक्ट SUV को विदेशी सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान दौड़ते देखा गया है।

उम्मीद की जा रही है कि Hyundai QXi को Hyundai Styx के नाम से पेश हो सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह सबकॉम्पैक्ट SUV भारत में मई महीने में लॉन्च हो सकती है। भारतीय बाजार में Hyundai QXi (Hyundai Styx) का Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और Mahindra XUV300 जैसी कारों से मुकाबला होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai Styx वही नेक्स्ट-जेनरेशन Grand i10 प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। खबरों की मानें तो भारतीय बाजार में कंपनी अपनी इस कार को 7.5 लाख रुपये से लेकर 11लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च कर सकती है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में आएगी। इसके साथ ही इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलेगा।

Hyundai Styx में पावर के लिए 1.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और नया 1.5-लीटर का डीजल पावरट्रेन दिया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार का इंजन 100bhp का मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक नए सिग्नेचर कैरकेडिंग फ्रंट ग्रिल, आईब्रो लाइट्स के साथ इसके लुक में बदलाव देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल      

Posted By: Shridhar Mishra