Move to Jagran APP

Hyundai मोटर कंपनी ने विश्व स्तरीय 'एच-सोशल क्रिएटर' का भारत में किया डेब्यू

हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने वैश्विक स्तर पर प्रशंसित एच-सोशल क्रिएटर में एंट्री की घोषणा कर दी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 06:36 PM (IST)
Hyundai मोटर कंपनी ने विश्व स्तरीय 'एच-सोशल क्रिएटर' का भारत में किया डेब्यू
Hyundai मोटर कंपनी ने विश्व स्तरीय 'एच-सोशल क्रिएटर' का भारत में किया डेब्यू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड की एक परोपकारी शाखा है और इसने अब वैश्विक स्तर पर प्रशंसित एच-सोशल क्रिएटर में एंट्री की घोषणा कर दी है, जो कि भारतीय युवाओं के लिए एक सोशल इनोवेटर CSR प्रोग्राम है। एच-सोशल क्रिएटर प्रोग्राम को पहली बार 2015 में दक्षिण कोरिया में हुंडई मोटर कंपनी द्वारा स्थापित किया गया था।

loksabha election banner

एच-सोशल क्रिएटर इंडस्ट्री का पहला प्रोग्राम है जो युवाओं को सामाजिक नवोन्मेषकों और भविष्य के विचारकों के निर्माण के लिए कनेक्ट करता है। यह प्लेटफॉर्म भारत के पहले एच-सोशल क्रिएटर को स्वीकार होगा - एक ग्रेजुएट या एक पोस्ट ग्रेजुएट छात्र, जो सड़क सुरक्षा, पर्यावरण और स्वच्छ भारत इन तीन श्रेणियों में से किसी एक के आधार पर एक उपन्यास विचार विकसित करेगा। इसके अलावा इस विचार में एक प्रभावशाली प्रभाव पैदा करने की शक्ति होनी चाहिए।

HMIL के एमडी और सीईओ, एस.एस किम ने कहा, "भारत में सोशल इनोवेशन क्षेत्र में पिछले एक दशक में अपार वृद्धि हुई है। H-Social Creator दूरदर्शी होने के लिए सामाजिक परिवर्तन के उभरते उत्प्रेरक के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा। भारत में एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार ब्रांड के रूप में, हम नई प्रतिभाओं को बढ़ावा देना चाहेंगे ताकि उन्हें अपने सपने को पूरा करने के लिए सही सलाह और संपत्ति प्रदान कर सकें।"

एच-सोशल क्रिएटर पांच शहरों यानी दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु और चेन्नई में आयोजित किया जाएगा। भागीदारी के लिए आवेदन 23 अक्टूबर, 2019 तक स्वीकार किए जाएंगे। कॉलेज के छात्र 60 सेकंड के वीडियो या www.hsocialcreator.in पर एक-पृष्ठ शब्द के दस्तावेज़ के माध्यम से अपना वर्ड डॉक्यूमेंट जमा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

मारुति सुजुकी के बाद ये कार कंपनियां भी घटा सकती हैं अपनी कारों की कीमतें

मारुति बलेनो का ये वेरिएंट हुआ 1 लाख रुपये सस्ता, जानें क्या है ऑन-रोड कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.