Move to Jagran APP

Hyundai Kona N Line से उठा पर्दा, पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश हुआ लुक

Kona N Line में डायनैमिक फीचर्स दिए जाते हैं जिनमें नया फ्रंट बंपर अपडेटेड ग्रिल एरोडायनेमिक डिजाइन रग्ड स्किड प्लेट शामिल हैं। साथ ही डबल मफलर भी इस कार में देखने को मिलेंगे।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 01:55 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 01:55 PM (IST)
Hyundai Kona N Line से उठा पर्दा, पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश हुआ लुक
Hyundai Kona N Line से उठा पर्दा, पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश हुआ लुक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Motor Company ने अपनी अपकमिंग अपडेटेड Kona N Line को अनवील कर दिया है। अभी हाल ही में इस कार का टीजर जारी हुआ था जिसके बाद कहा जा रहा था कि नई कोना एन लाइन स्पोर्टी लुक के साथ आएगी। इस कार की अनवीलिंग के बाद ये साफ़ हो गया है कि कार पहले के मुआबले कहीं ज्यादा स्टाइलिश और स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च की जाएगी।

loksabha election banner

Kona N Line में डायनैमिक फीचर्स दिए जाते हैं जिनमें नया फ्रंट बंपर, अपडेटेड ग्रिल, एरोडायनेमिक डिजाइन, रग्ड स्किड प्लेट शामिल हैं। इसके साथ ही कार के साइड में बॉडी कलर क्लैडिंग, नए रॉकर पैनल, वन साइड डबल मफलर भी इस कार में देखने को मिलेंगे। Kona के लेटेस्ट मॉडल में 17 या 18 इंच के व्हील्स दिए गए हैं जबकि पुराने मॉडल में 16 इंच के व्हील्स दिए जाते हैं। Kona Hybrid पहले की तरह ही 16 या 18 इंच के व्हील साइज में अवेलेबल रहेगी।

इस कार के इंटीरियर में अब वन टन ब्लैक फिनिशिंग मिलेगी। इसके साथ ही कार के अंदर लेदर सीट्स, रेड स्टिचिंग, मेटल पैडल्स, गियर शिफ्टर्स पर N लोगो के साथ स्पोर्टी सीट्स मिलेंगी जो इस कार को स्पोर्टी कार बनाएंगी। हॉरिजॉन्टल लेआउट पर जोर देने के लिए नए कंसोल एरिया को इंस्ट्रूमेंट पैनल से अलग कर दिया गया है। इसका डैशबोर्ड अब पहले के मुकाबले काफी चौड़ा दिखाई देता है। कस्टमर्स की जरूरतों का ख्याल रखते हुए कंपनी ने इस कार में इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक फीचर जो ऐड किया है।

कार में नई एम्बिएंट लाइटिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो सेंटर कप होल्डर्स, पैसेंजर और ड्राइवर फुटवेल्स में भी दी जाती है। इसके साथ ही कार के स्पीकर्स और एसी वेंट्स के चारों तरफ नई एल्युमिनियम फिनिश रिंग्स भी लगाई गई हैं।

नई कोना 48-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस होगी। यह तकनीक मानक के रूप में 136 पीएस के साथ 1.6-लीटर स्मार्टस्ट्रीम डीजल इंजन पर लागू होती है और 7 स्पीड डीसीटी या 6 स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (6iMT) के साथ-साथ ऑप्शनल 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। 120 PS के साथ 1.0-लीटर T-GDI स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल इंजन को 48-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड तकनीक और 6iMT ऑप्शनल दिया गया है।

नई कोना भी हाइब्रिड विकल्प के रूप में उपलब्ध है, जो 2019 में कोना लाइनअप में जोड़ा गया था। इस पावरट्रेन में 1.6-लीटर जीडीआई इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर है, जिसमें 141 पीएस के संयुक्त आउटपुट के साथ 6-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन है। 32kW की इलेक्ट्रिक मोटर 1.56 kWh की लिथियम पॉलीमर बैटरी से अपनी ऊर्जा लेती है।

कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी के नए मॉडल में 10.25 इंच का डिजिटल क्लस्टर दिया जाता है इसके साथ ही कार में ब्लूलिंक अपग्रेड मिलता है जिसमें लास्ट माइल नेविगेशन यूजर प्रोफाइल, कनेक्टेड रूटिंग, लाइव पार्किंग इंफॉर्मेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही कार में वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले भी मिलता है।

अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो नई कोना एन लाइन में ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, लीडिंग वेहिकल डिपार्चर अलर्ट, लेन फॉलोइंग असिस्ट जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही कार में रियर सीट अलर्ट, सिर्फ एग्जिट वार्निंग जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.