नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Motor India लिमिटेड (HMIL) ने घोषणा की है कि उसने Kona इलेक्ट्रिक एसयूवी के ग्राहकों को बेहतर अनुभव कराने के लिए एक नए वेरिएबल वारंटी विकल्प की घोषणा की है। Hyundai इसे 'Wonder Warranty' का कह रही है जो ग्राहक को 3 साल वारंटी विकल्प चुनने का अनुभव देती है जिसमें 3 साल/अनलिमिटेड किलोमीटर या 4 साल/60,000 किलोमीटर या 5 साल/50,000 किलोमीटर शामिल है। ये सभी Hyundai Kona इलेक्ट्रिक के मौजूदा ग्राहकों के लिए है। कंपनी के मुताबिक ग्राहक इसका लाभ बिना अतिरिक्त खर्च के उठा सकते हैं। ध्यान दें कि 8 साल/ 160,000 किलोमीटर की बैटरी वारंटी चुने गए वंडर वारंटी विकल्प के बावजूद बरकरार है।

HMIL के डायरेक्टर - सेल्स, मार्केटिंग एंड सर्विस, तरुण गर्ग ने नए वारंटी स्कीम पर कहा, "Hyundai ने हमेशा अपने ग्राहकों को उच्चतम स्तर पर रखा है और बेजोड़ ग्राहक अनुभव प्रदान किया है। Hyundai Kona ने फ्यूचर मोबिलिटी और ग्रीन मोबिलिटी स्पेस में अग्रणी है। देश की पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, उसके अनुरूप, हमने वंडर वारंटी योजना शुरू की है, जो बिक्री के बाद के ग्राहकों के अनुभव को पसंद की स्वतंत्रता प्रदान करके और मन की पूर्ण शांति प्रदान करती है।"

Hyundai Kona इलेक्ट्रिक में 39.2 kWh की बैटरी दी गई है जो 100 kW को पावर देती है और यह 131 bhp की पावर और 395 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। सिंगल चार्ज में यह 452 km तक की रेंज देती है और यह लीथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 9.7 सेकंड का वक्त लगता है। देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होने के नाते Kona में एक प्रैक्टिकल 5-सीटर के साथ अच्छे साइज वाला कार्गो स्पेस भी दिया है और इसमें कई सारे फीचर्स शामिल हैं। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस