Move to Jagran APP

Hyundai ix25 (Creta) का नया जनरेशन टेस्टिंग के दौरान आया सामने, देखें तस्वीरें

Hyundai ix25 या कहें भारतीय बाजार में मौजूद Creta का नया जनरेशन कोरिया में रोड-टेस्टिंग के दौरान देखा गया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 12:10 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 09:16 AM (IST)
Hyundai ix25 (Creta) का नया जनरेशन टेस्टिंग के दौरान आया सामने, देखें तस्वीरें
Hyundai ix25 (Creta) का नया जनरेशन टेस्टिंग के दौरान आया सामने, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hyundai ix25 या कहें भारतीय बाजार में मौजूद Creta का नया जनरेशन कोरिया में रोड-टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। नई SUV मौजूदा Hyundai Creta को रिप्लेस करेगी, जो कई बाजार में ix25 नाम से बेची जा रही है और इसे हाल ही में पहली बार Shanghai Auto show 2018 में देखा गया था। कोरिया में देखी गई टॉप-स्पेसिफिकेशन ट्रिम से नीचे वाला वेरिएंट है क्योंकि इसमें सनरूफ और कॉन्ट्रास्ट पेंट मौजूद नहीं है।

loksabha election banner

नई Hyundai ix25 में ज्यादा राउंडेड लुक के साथ पुराने जनरेशन SUV के मुकाबले एन्गुलर डिजाइन दिया गया है। एसयूवी के अपफ्रंट में बड़ी कास्कैडिंग ग्रिल दी गई है जो कि समान Hyundai Venue कॉम्पैक्ट एसयूवी और फुल-साइड Hyundai Palisade एसयूवी में देखी जा सकती है, जो कि विदेश में बेची जाती है। इसमें स्पिलिट हेडलाइट डिजाइन के साथ मेन हेडलैंप्स पर स्लिम LED लैंप्स दिए गए हैं। फ्रंट बंपर के प्रत्येक कोने पर फॉग लैंप का एक अलग सेट मिलता है जो एक फॉक्स स्किड प्लेट से विभाजित होता है और यह एसयूवी लुक में पूरी तरह शामिल होता है।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो नई Hyundai ix25 में कोई कैरेक्टर लाइन्स नहीं दी गई बल्कि एक रनिंग लाइन्स रियर फेंडर रियर डोर तक दी गई है। नई ix25 में व्हील आर्क्स का मामला बराबर किया हुआ है और यह मॉडल दरवाजे के नीचे कुछ फॉक्स एल्यूमीनियम ट्रिम के साथ-साथ अपनी तरफ से चलने वाली सूक्ष्म क्लैडिंग के साथ आती है।

कार के इंटीरियर की बात करें तो नई ix25 चीन में देखी गई मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम इंटीरियर के साथ आती है। इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें काफी फंक्शन्स HVAC जैसे हैं जो टच स्क्रीन द्वारा मैनेज होते हैं। इस मॉडल में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ फॉक्स ब्रश्ड एल्यूमीनियम दिया गया है जो स्पोर्टी फील देता है।

हालांकि ix25 एसयूवी की स्टाइल जो कुछ बाजारों में Creta की जगह लेगी वह थोड़ा कट्टरपंथी दिखती है। भारत के लिए भी मौजूदा Creta को इसी नई ix25 से रिप्लेस करने की उम्मीद है कि मॉडल भविष्य में भारत में आने पर स्टाइल थोड़ा अलग हो जाएगा। उम्मीद करते हैं कि भारत में आने वाली Creta BS-VI मानकों से लैस होगी और इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जाएगा जो Hyundai Venue में दिया जा रहा है। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि कंपनी Hyundai Creta का पहले 5 सीटर के साथ और फिर बाद में 7 सीटर वर्जन में भी लॉन्च कर सकती है।

Source 1, Source 2

यह भी पढ़ें:

2019 BMW X5 में क्या हो सकता है नया, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Honda BR-V का फेसलिफ्ट अवतार आया सामने, जानें पुराने मॉडल से कितनी है अलग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.