नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai i20 Launch Date: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में अपनी बहुप्रतिक्षित कार i20 की बुकिंग और लांचिंग को लेकर खुलासा कर दिया है। बता दें, कंपनी की तरफ से बताया गया कि इस कार की बुकिंग आज यानी 28 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं तो कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप से 21,000 रुपये की टोकन अमाउंट के साथ बुक कर सकते हैं। वहीं कंपनी ने खुलासा किया कि इस कार को 5 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

चार वैरिएंट के साथ तीन इंजन विकल्प: जानकारी के लिए बता दें, इस कार को ग्राहक अब ऑनलाइन हुंडई क्लिक टू बाय प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं। Hyundai i20 को कंपनी 4 वैरिएंट Magna, Sportz, Asta और Asta (O) में लॉन्च करेगी। जिसमें पेट्रोल, टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। इसके साथ ही यह MT, iMT ( सेगमेंट में पहली बार), DCT और IVT ट्रांसमिशन के साथ कुल 8 रंगों में उपलब्ध होगी।  

डिजाइन होगा बेहद खास: स्टाइल के मामले में 2020 Hyundai i20 अंतर्राष्ट्रीय-स्पेक मॉडल के समान होगी। इसके फ्रंट में एक बड़ा हेक्सागोनल आकार का ग्रिल है जिसकी ब्लैक ग्लॉसी रंग से फिनशिंग की गई है। इसके साथ ही इसमें त्रिकोणीय फॉग लैंप, प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, (एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप) और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इस हैचबैक में जेड-शेप एलईडी टेल-लैंप, रियर वॉशर वाइपर, और 5-स्पोक 16-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील मिलते हैं। वहीं एक क्रोम स्ट्रिप पूरे बूटलीड को समेटे हुए है।

कलर विकल्प: नई-जीन i20 को कुल 8 कलर ऑप्शन - 6 मोनोटोन और 2 डुअल-टोन में उपलब्ध कराया जाएगा। मोंटोन के रंगों में सन बर्न स्वे, पोलर व्हाइट, टायफून सिल्वर, फेरी रेड, स्टार्री नाइट और टाइटन ग्रे शामिल हैं। दूसरी ओर, डुअल-टोन पेंट स्कीम में 2 टोन ब्लैक विद व्हाइट और फेरी रेड विद ब्लैक शामिल हैं।

इंटीरियर: कैबिन के अंदर 2020 हुंडई i20 में डुअल-टोन स्कीम (कॉफी ब्राउन के साथ ब्लैक) और ऑल-न्यू डैशबोर्ड दिया गया है। इसके सेंटर कंसोल में एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, नेविगेशन, वॉयस रिकॉग्निशन और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलती है।

इसके अलावा इस हैचबैक में नए 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील को फिट किया गया है। अन्य फीचर लिस्ट में वायरस प्रोटेक्टशन, डिजिटल कंसोल, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी, सनरूफ, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, रियर व्यू कैमरा आदि के साथ एयर प्यूरीफायर शामिल हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस