Move to Jagran APP

Hyundai i20 की लांचिंग से पहले सामने आई डिटेल, 25kmpl माइलेज के साथ कीमत हो सकती है 6 लाख

Hyundai i20 को तीन इंजन विकल्प एक पेट्रोल एक टर्बो पेट्रोल और एक डीजल के साथ लॉन्च किया जाएगा। Hyundai i20 को चार ट्रिम मैग्ना स्पोर्ट्ज़ अस्टा और एस्टा (O) में पेश किया जाएगा। जो Maruti Suzuki Baleno Tata Altroz Volkswagen Polo और Ford Figo को टक्कर देगी।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 12:18 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 12:18 PM (IST)
Hyundai i20 की लांचिंग से पहले सामने आई डिटेल, 25kmpl माइलेज के साथ कीमत हो सकती है 6 लाख
Hyundai i20 की टीजर इमेज (फोटो साभार: हुंडई इंडिया)

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Hyundai i20 Mileage : भारत में नई Hyundai i20 की लांचिंग में महज एक सप्ताह बाकी है। इस कार के लिए कंपनी ने हाल ही में 21,000 रुपये से बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है। जहां कंपनी पहले ही इसके वैरिएंट और कलर को लेकर खुलासा कर चुकी है। वहीं अब कुछ मीडिया रिपोर्ट में इसके माइलेज के आंकडें लीक होने की बा​त तेजी से फैल रही है। आइए आपको बताते हैं, कि प्रत्येक वैरिएंट पर आपको इस कार में क्या माइलेज मिलेगा।

loksabha election banner

वैरिएंट के आधार पर माइलेज: 

1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल iMT: 20kmpl

1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल DCT: 20.28kmpl

1.2-लीटर मैनुअल: 21kmpl

1.2-लीटर CVT: 19.65kmpl

1.5-लीटर डीजल मैनुअल: 25kmpl 

तीन इंजन का मिलेगा विकल्प : जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसे 4 वैरिएंट में 5 नवंबर को लॉन्च करेगी। जिसे तीन इंजन विकल्प एक पेट्रोल, एक टर्बो पेट्रोल और एक डीजल के साथ लॉन्च किया जाएगा। Hyundai i20 में बीएस6 हुंडई वेन्यू एसयूवी में पेश होने वाले 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन मौजूद होंगे।

हालांकि कंपनी ने अभी इंजन के आउटपुट को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। बताते चलें कि Hyundai i20 को चार ट्रिम  मैग्ना, स्पोर्ट्ज़, अस्टा और एस्टा (O) में पेश किया जाएगा। जो भारत में Maruti Suzuki Baleno, Tata Altroz, Volkswagen Polo और Ford Figo को टक्कर देगी। 

क्या मिलेंगे खास फीचर्स: 2020 हुंडई i20 के कैबिन में डुअल-टोन स्कीम और ऑल-न्यू डैशबोर्ड का प्रयोग किया गया है। इसके सेंटर कंसोल में एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, नेविगेशन, वॉयस रिकॉग्निशन और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। वहीं इसकी अन्य फीचर लिस्ट में वायरस प्रोटेक्टशन, डिजिटल कंसोल, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी, सनरूफ, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम मौजूद होंगे।

कीमत: फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 5 से 6 लाख के बीच हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.