Move to Jagran APP

Hyundai i20 Vs Maruti Baleno Vs Tata Altroz : महज 7 लाख रुपये की कीमत में जानें आपके बजट में कौन-सी कार बैठेगी फिट

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि Hyundai i20 अपने सेगमेंट की इकलौती कार है जो iMT गियरबॉक्स (सेमी-मैनुअल) के साथ-साथ टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। वहीं इस प्राइस सेगमेंट में Honda Jazz Volkswagen Polo और Toyota Glanza का भी विकल्प दिया गया है।

By BhavanaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 06:33 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 08:02 AM (IST)
Hyundai i20 Vs Maruti Baleno Vs Tata Altroz :  महज 7 लाख रुपये की कीमत में जानें आपके बजट में कौन-सी कार बैठेगी फिट
टाटा अल्ट्रोज के वर्तमान मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: टाटा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai i20 Vs Maruti Baleno Vs Tata Altroz: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में हाल ही में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में i20 के नए अवतार को लॉन्च किया है। हालांकि कंपनी की यह कार एक दशक से भी अधिक समय से मार्केट में मौजूद है। जिसे अब कई बदलावों के साथ पेश किया गया है। बेहद ही आकर्षक लुक से लैस इस कार की शुरुआती कीमत 6.79 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इस प्राइस सेगमेंट में टाटा अल्ट्रोज और मारुति बलेनो पहले से ही मौजूद हैं। आइए आपको बताते हैं, कि इस सेगमेंट में तीनों में से कौन सी गाड़ी आपको खरीदनी चाहिए और क्यों।

loksabha election banner

पेट्रोल बेस मॉडल के लिए बेहतर विकल्प: इस सूची की तीन कारों पर उपलब्ध पेट्रोल इंजन की बात करें तो Altroz ​की कीमत 5.44 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं बलेनो के सिग्मा वैरिएंट की कीमत 5.63 लाख रुपये तय की गई है। वहीं आई 20 की कीमत 6.79 लाख रुपये से शुरू होती है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अल्ट्रोज बाकी अन्य दो गाड़ियों से सस्ती है। अल्ट्रोज और आई20 की कीमत में करीब 1.30 लाख रुपये का अंतर है।

एएमटी मॉडल का विकल्प:  Hyundai i20 में सबसे सस्ता एएमटी मॉडल स्पोर्ट्ज है जिसकी कीमत 8.59 लाख है। वहीं अल्ट्रोज़ को अभी तक एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश नहीं किया गया है। लेकिन मारुति बलेनो में सीवीटी मिलता है। जिसकी कीमत 7.83 लाख रुपये रखी गई है। यानी अगर आप इस सेगमेंट में एएमटी मॉडल के साथ जाना चाहते हैं, तो बलेनो आपके लिए किफायती विकल्प है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आई20 अपने सेगमेंट की इकलौती कार है जो iMT गियरबॉक्स (सेमी-मैनुअल) के साथ-साथ टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जिसकी कीमत 8.79 लाख से शुरू होती है। वहीं अगर आप इस प्राइस सेगमेंट में देखते हैं तो आपके पास Honda Jazz, Volkswagen Polo के साथ Toyota Glanza का भी विकल्प दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.