नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नई जनरेशन की कार Hyundai i20 अपने बोल्डर डिजाइन और लार्ज प्रपोर्शन के साथ आने वाली Hyundai की कार का पहला स्केच पेश किया है। यह कार 2020 के Geneva Motor Show में अपना ग्लोबल डेब्यू करने जा रही है। इससे पहले Hyundai i20 ने 2014 में अपना ग्लोबल डेब्यू भारत के सबसे बड़े कार शो Auto Expo में किया था।

ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि अपने नए जनरेशन को भी भारत में रिवील किया जाएगा। कंपनी ने इसका आधिकारिक स्केच पेश कर दिया गया है, जिसका लुक काफी अलग है और स्टाइलिश होने के साथ ही स्पोर्टी डिजाइन जैसा लुक लगता है।

नई Hyundai i20 स्पोर्ट्स में आपको फ्रंट मे cascading grille मिलते है जो कि काफी क्लासी लुक देते हैं। इसके हेडलैंप काफी शार्प दिखते हैं। यह डिजाइन में बिल्कुल सोनाटा के जैसे दिखती है। साथ ही इस कार में LED DRLs और LED हेडलैंप्स हो सकते हैं, कार के बोनट में कई मस्कुलर एलीमेंट्स मिलते हैं। स्केच को देखने से पता चलता है कि इस कार में ड्यूल टोन के एलॅाय व्हील्स और कूप लाइन के साथ शार्प स्टाइल्ड सी-पिलर मिलता है। कार के पिछले हिस्से कि बात करें तो इस आने वाली कार में LED टेललाइट मिलेगी, इसके साथ ही डिफ्यूजर बंपर और हैवी स्टाइल बूट लिड मिलता है। स्कैच में ड्यूल टोन साइन के साथ ब्लैक आउट और ORVM मिलता है। इस कार के यूरोप वरजन और इंडिया स्पेक मॅाडल में काफी बदलाव देखने को मिलते हैं।

कार के इंटीरियर की बात करें तो इस नई आने वाली कार में Hyundai i20 को अभी तक पूरी तरह से रिवील नहीं किया गया है पर आपको इस नई कार में डुअल 10.25-inch की डिजिटल स्क्रीन मिलती है जिसका इस्तेमाल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोमेंट सिस्टम के लिए किया जाता है। इसके कैबिन की बात करें तो इसके फीचर्स और क्वाल्टी दोनों में ही बदलाव देखने को मिल जाएगे। इस कार में उम्मीद की जा रही है कि इसमें हमें वायरलेस चार्जिंग, ब्लू लिंक कनेक्टेड टेक, लेदर सीट्स देखने को मिल जाएगी। नई जनरेशन वाली इस कार में कई बदलाव आएंगे, इस नए मॅाडल में लेगरूम और शोल्डर रूम को काफी अपडेट किया गया है। कार की सारी डीटेल्स इसके लॅान्च होने के बाद ही हमारे सामने आएगी। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस