नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। तीसरी जनरेशन Hyundai i20 हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भारत में नजर आई है। यह दूसरी बार है कि इस कार को टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है और यह पूरी तरह ढंकी हुई थी। माना जा रहा है कंपनी इसे ऑटो एक्स्पो 2020 में पेश करेगी और नई हुंडई आई20 काफी सारे डिजाइन और स्टाइल के साथ आएगी। इसके अलावा कंपनी इसमें काफी सारे अपडेटेड फीचर्स भी शामिल करेगी, जिसमें BS6 इंजन भी शामिल है।

नई हुंडई आई20 में अपडेटेड फ्रंट और बड़ी कास्कैडिंग ग्रिल, नए हेडलैंप्स के साथ LED प्रोजेक्टर लाइट्स और LED फॉगलैंप्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें स्पोर्टी वाले नए डुअल-टोन एलॉय व्हील्स, नए ORVMs के साथ इंटीग्रेटेड टर्न इंडीकेटर्स, एक शार्क फिन एंटेना और LED टेललैंप्स दिए जाएंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नई हुंडई आई20 में नया BS6 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह मोटर 5-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट से लैस है। इसके अलावा हुंडई इसमें 1.5 लीटर BS6 डीजल इंजन भी दे सकती है जो Kia Seltos में मिल रहा है और इसे Hyundai Venue में जल्द पेश किया जा सकता है।

भारतीय बाजार में नई आई20 का मुकाबला मारुति की बलेनो से होगा। Baleno में और भी ज्यादा पावर के लिए 1.2-लीटर DualJet इंजन दिया गया है। कंपनी ने इसे दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया है। इसके अलावा इसमेें स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी शामिल की गई है।

स्रोत: Team-BHP

ये भी पढ़ें:

अगर पार्किंग से चोरी हुई गाड़ी तो होटल देगा पूरे पैसे, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

MG Motor और Fortum ने गुरुग्राम में लॉन्च किए सार्वजनिक 50 किलोवॉट DC फास्ट चार्जिंग स्टेशन

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस