नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai अपनी नई जनरेशन i20 के स्कैच की कुछ झलक पहले ही दिखा चुकी है और अब कंपनी इसका डेब्यू 2020 Geneva Motor Show के दौरान करने जा रही है। हालांकि इससे पहले इस नए जनरेशन मॉडल की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं, जिससे हमें इस गाड़ी के बारे में काफी कुछ जानकारी मिली हैं। i20 हमेशा से ही सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर भी बिकने वाली काफी दमदार कार है। तो अब अगर इस नए जनरेशन मॉडल की सामने आई तस्वीरों के जरिए लुक्स की बात करें तो यह दिखने में काफी दमदार और बोल्ड लग रही है।

नई जनरेशन Hyundai i20 तस्वीरों में एक स्पोर्टी लुक दे रही है और कंपनी ने इसके फ्रंट में अब बड़ी कास्कैडिंग ग्रिल के साथ बड़ा एयर इनटेक्स भी दिया है। हेडलैंप्स दिखने में शार्प लगते हैं और इसका डिजाइन अब नई Sonata की तरह लगता है। इसके साथ ही इसमें एक सिग्नेचर LED DRLs और बॉनट पर मस्कुलर एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं। सी-पिलर शार्प स्टाइलिंग के साथ आता है और इसमें कूपे रूफलाइन देखने को मिलती है, जिसके चलते यह पूरी तरह स्पोर्टी लगती है।

रियर प्रोफाइल की बात करें तो यहां भी बड़े और नए LED टेललाइट्स दिए हैं और साथ ही इसके बंपर पर बड़ा डिफ्यूजर एकीकृत किया गया है। तस्वीरों की बात करें तो इसमें डुअल टोन फिनिश भी देखने को मिलती है जिसमें रूफ और ORVMs पर ब्लैक कलर की फिनिशिंग दी गई है।

इंटीरियर की बात करें तो नई जनरेशन Hyundai i20 के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं मिल पाई है, लेकिन इसमें कंपनी इंट्रूमेंट कंसोल और इन्फोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल 10.25 इंच डिजिटल स्क्रीन्स दे सकती है। इसके अलावा कंपनी इसमें वायरलेस चार्जिंग, ब्लूलिंक कनेक्टेड टेक, लेदर सीटें और काफी कुछ शामिल कर सकती है। इसके साथ ही नई i20 के लेगरूम और शोल्डर रूम में भी कंपनी काम कर सकती है।

यूरोप स्पेसिफिकेशन्स वर्जन की बात करें तो नई जनरेशन i20 में एक नया 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो नैचुरली-एस्पिरेटेड होगा। बाकी इसके पावर आउटपुट और दूसरी जानकारी के बारे में Geneva में डेब्यू होने के बाद पता चल पाएगा। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस