Move to Jagran APP

नई Hyundai i20 के लिए अब नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार,अक्टूबर में हो सकती है लॉन्च, देखें क्या कहती है रिपोर्ट

हुंडई के कुछ डीलर इस बात का दावा कर रहे हैं कि ऑल-न्यू हुंडई i20 को अक्टूबर 2020 के आखिरी सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। नई हुंडई आई 20 कैबिन के समान ही वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ इंजन विकल्प साझा कर सकती है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 12:49 PM (IST)
नई Hyundai i20 के लिए अब नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार,अक्टूबर में हो सकती है लॉन्च, देखें क्या कहती है रिपोर्ट
2020 Hyundai i20 की टीजर इमेज. (फोटो क्रेडिट: हुंडई)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai i20 Launched Time  :दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में जल्द अपनी बहुप्रतिक्षित कार Hyundai i20 को लॉन्च करने जा रही है। जिसके लिए कंपनी के कुछ डीलर्स ने बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी बुकिंग को लेकर कोई अधिकारिक घोषणा नही की गई है। लेकिन रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इस कार को अक्टूबर के अंत तक भारत में ब्रिकी के लिए लॉन्च कर सकती है।

loksabha election banner

बताते चलें, त्यौहारी सीजन के चलते हम हाल के दिनों में किआ सोनेट और नई महिंद्रा थार की लांचिंग देख चुके हैं। वहीं हुंडई भी फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए नई i20 कार को लॉन्च कर सकती है। हुंडई के कुछ डीलर इस बात का दावा कर रहे हैं, कि ऑल-न्यू हुंडई i20 को अक्टूबर 2020 के आखिरी सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा, जबकि डिलीवरी नवंबर 2020 में शुरू होगी।

डिजाइन में क्या होगा खास: नई i20 को Hyundai की नई 'सेंसटिव स्पोर्टीनेस' डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है, i20 पहले से ज्यादा बोल्ड और मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम होगी। स्टाइलिंग के मामले में नई-जेन हुंडई i20 में बड़े-बड़े कैस्केडिंग ग्रिल, एलईडी डीआरएलएस (डे-टाइम रनिंग लैंप) के साथ चंकी हेडलैम्प्स, दोबारा से डिजाइन किए हुए बोनट दिए जाएंगे। वहीं इस कार की साइड प्रोफाइल काफी स्पोर्टी दिखती है, रियर में ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ नए टेलगेट का डिजाइन और रैप-अराउंड एलईडी टेल-लैंप मिलते हैं।

कैबिन में होंगे प्रीमियम फीचर्स: ऑल-न्यू हुंडई i20 का केबिन नई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के समान दिया जाएगा। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और हुंडई ब्ल्यूलिंक कार तकनीक के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। वहीं अन्य फीचर्स में वायरस प्रोटेक्शन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक एसी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल और बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम आदि के साथ एयर प्यूरीफायर भी मिलने की संभावना है

इंजन विकल्प: नई हुंडई आई20 कैबिन के समान ही वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ इंजन विकल्प साझा कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर का 3-सिलेंडर युक्त टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन शामिल होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DCT होने की संभावना हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.