Move to Jagran APP

Hyundai i20 को एक सप्ताह के भीतर मिली 10,000 से ज्यादा बुकिंग, कंपनी ने लांचिंग पर किया खुलासा

Hyundai i20 को कंपनी ने 4 वेरिएंट्स मैग्ना स्पोर्ट्ज अस्टा और एस्टा (ओ) के साथ 3 इंजन विकल्पों में पेश किया गया है। इसके इजंन विकल्प में आपको 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 11:29 PM (IST)
Hyundai i20 को एक सप्ताह के भीतर मिली 10,000 से ज्यादा बुकिंग, कंपनी ने लांचिंग पर किया खुलासा
Hyundai i20 की लांंचिंग तस्वीर (फोटो साभार: हुंडई)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai I20 Bookings: हुंडई मोटर इंडिया ने भारत में अपनी नई हुंडई आई20 को भारत में लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक डिजाइन और शानदार फीचर्स से लैस इस कार की कीमत 6.80 लाख रुपये से शुरू होती है। बता दें, कोरियाई कार निर्माता ने खुलासा किया कि उसे अब तक इस नई कार के लिए 10,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। जिसके लिए 28 अक्टूबर को आधिकारिक प्री-बुकिंग शुरू की गई थी। यानी महज एक सप्ताह के भीतर इस कार को 10 हजार से ज्यादा प्री-बुकिंग मिल चुकी हैं।

loksabha election banner

4 वैरिएंट के साथ 3 इंजन विकल्प: Hyundai i20 को कंपनी ने 4 वेरिएंट्स मैग्ना, स्पोर्ट्ज, अस्टा और एस्टा (ओ) के साथ-साथ 3 इंजन विकल्पों में पेश किया गया है। इसके इजंन विकल्प में आपको 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है। जानकारी के लिए बता दें, भारतीय बाजार में i20 हमेशा से ही एक लोकप्रिय कार रही है और नए-नए मॉडल के लॉन्च के साथ कंपनी का लक्ष्य इसकी लोक​प्रियता में लगातार इजाफा करना है।

कई फीचर्स को पहली बार सेगमेंट में मिली जगह: नई-जेनरेशन मॉडल में बतौर फीचर्स i20 ब्ल्यूलिंक कनेक्टिविटी को भी शामिल किया गया है। जो इस फीचर से लैस सेगमेंट की पहली कार बन गई है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि इसमें 50+ कनेक्टेड फीचर्स को दिया गया है, जो कि कंपनी की वरना और क्रेटा पर देखे जाते हैं। वहीं अब इसमें रियर एसी वेंट्स, क्लाइमेट कंट्रोल, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और यहां तक ​​कि सनरूफ भी मिलता है।

साइज में किए गए मामूली बदलाव: आकार की बात करें तो नई हुंडई आई 20 अपने पुराने मॉडल की तुलना में 3995 मिमी से अधिक लंबी, 1775 मिमी से अधिक चौड़ी है, जबकि इसकी ऊंचाई 1505 मिमी की ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.