नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। दक्षिण अफ्रीका के Hyundai i20 और Toyota Yaris मॉडल्स को Global NCAP की तरफ से 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। #SaferCarsForAfrica क्रैश टेस्ट के दूसरे राउंड में Global NCAP और दक्षिण अफ्रीका ऑटोमोबाइल एसोसिएशन ने Nissan NP300 Hardbody, Hyundai i20, Kia Picanto और Toyota Yaris को टेस्ट किया।

इन चारों मॉडल्स की सेफ्टी परफॉर्मेंस को लेकर कई सेगमेंट में टेस्टिंग की गई, जहां वयस्क सुरक्षा के लिए 3 स्टार दिया गया। इस टेस्टिंग में Nissan NP300 Hardbody को सबसे कम रेटिंग मिली है। टेस्टिंग में पाया गया कि दुर्घटना के दौरान इस कार में जान भी जा सकती है।

Global NCAP ने सभी एंट्री-लेवल वर्जन के एक मॉडल को इस टेस्टिंग के लिए चुना, जिसमें कम से कम एक स्टैंडर्ड एयरबैग दिए गए हो।

दक्षिण अफ्रीका ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के सीईओ कॉलिंस खुमालो ने कहा, “इस राउंड में सबसे महंगी कार Nissan NP300 Hardbody को सबसे कम 00.00 स्कोर मिला है। इस कार को टेस्टिंग में शून्य स्टार मिला है। हमारी सड़कों पर इस रेटिंग की कार नहीं चलती है।”

कॉलिंस खुमालो ने आगे कहा, “टेस्टिंग में Nissan से सस्ती तीनों कारों को 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जो बताता है कि सेफ्टी केवल कीमत पर निर्भर नहीं करती है। इसके अलावा यह भी पाया गया है कि कार को लेकर जो जानकारी दी गई थी उस आधार पर काम में कई चीजें अलग पाई गई हैं।”

यह भी पढ़ें:

Diwali 2018: इन कंपनियों की बाइक्स पर पाएं भारी डिस्काउंट और कैशबैक

इस दिवाली घर लाएं Bajaj, Honda और Hero की बाइक्स, पाएं 9,000 रुपये तक का डिस्काउंट और कैशबैक

Nissan India का दिवाली धमाका, पाएं 54,500 रुपये तक का डिस्काउंट और 6 ग्राम तक का सोने का सिक्का

इस दिवाली Renault के इन 3 Cars पर पाएं फ्री इंश्योरेंस और 60,000 रुपये तक का डिस्काउंट

Maruti Suzuki का दिवाली धमाका ऑफर, इन कारों पर मिल रहा है 70,000 रुपये तक का डिस्काउंट  

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप