नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai डीलरशिप्स भारतीय बाजार में अपने लेटेस्ट BS6 मॉडल्स Hyundai i20 और Grand i10 Nios पर भारी डिस्काउंट दे रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि वित्त वर्ष खत्म होने जा रहा है और डीलरशिप्स पर अपने BS6 स्टॉक्स को बिक्री को पुश करने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। वैसे तो लगभग Hyundai की ज्यादा तर गाड़ियों पर डिस्काउंट दिया जा रहा है, लेकिन यहां हम फिलहाल आपको दो ऐसी गाड़ियों के बारे में बातएंगे जो लेटेस्ट BS6 इंजन के साथ तो आती ही हैं और बाजार में भी इन्हें काफी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं।

Hyundai i20: मौजूदा जनरेशन Hyundai i20 को भारतीय बाजार में अप्रैल 2020 के बाद भी बेचा जाएगी, लेकिन इसमें सिर्फ पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा। कंपनी इसमें 1.2 लीटर BS6 यूनिट दे रही है जो कि जो कि 83hp की पावर देता है और यह Grand i10, Nios और Aura में भी आएगा। मौजूदा मॉडल में 90 hp का 1.4 लीटर डीजल इंजन मिल रहा है जो कि अगले महीने से बंद कर दिया जाएगा। वहीं, अगली-जनरेशन Hyundai i20 जून महीने में लॉन्च की जाएगी और यह 100 hp वाले 1.5 लीटर यूनिट के साथ आएगी जो BS6 Venue डीजल में डेब्यू किया गया है। इसी वजह से कंपनी मार्च महीने में अपनी इस गाड़ी पर 40,000 रुपये तक के बेनिफिट्स और डिस्काउंट दे रही है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Maruti Baleno और Tata Altroz से है।

Hyundai Grand i10 Nios: फिलहाल Grand i10 Nios सिर्फ BS6 पेट्रोल इंजन में है और यह 75hp 1.2 लीटर यूनिट के साथ आता है। वहीं, इसका 1.2 लीटर डीजल यूनिट नए उत्सर्जन मानकों के साथ अपग्रेड किया जाएगा। अनिवार्य रूप से अगली जनरेशन ग्रैंड i10 Nios हर क्षेत्र में काफी अच्छा कर रही है। इसका केबिन लोगों को काफी पसंद आ रहा है खासकर इसमें मिलने वाला स्पेस। मारुति सुजुकी स्विफ्ट और फोर्ड फिगो को कड़ी ट्ककर देने वाली इस कार पर 30,000 रुपये तक के बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं।

नोट: ये डिस्काउंट डीलरशिप से डीलरशिप पर भिन्न हो सकता है। सटीक डिस्काउंट के लिए आप अपने नजदीकी Hyundai डीलरशिप से जाकर पता कर सकते हैं।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस