नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Hyundai i10 Update: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से ग्रैंड आई10 (Grand i10) को हटा दिया है। वहीं कंपनी के मौजूदा डीलर भी इस बात की पुष्टि कर रहे हैं, कि ग्रैंड आई10 का कोई नया स्टॉक नहीं आया है। हालांकि चुनिंदा डीलरों के पास पुरानी ग्रैंड i10 की कुछ इकाइयाँ ब्रिकी के लिए अभी भी उपलब्ध हैं। जिन्हें सेल करने के लिए भारी डिस्काउंट की पेशकश की जा रही है।

नए माॅडल के साथ ब्रिकी पर थी Grand i10 :जानकारी के लिए बता दें, ग्रैंड आई10 कंपनी की लोकप्रिय कार आई10 की पिछली पीढ़ी का मॉडल था, जो 2019 के बाद से नई पीढ़ी के मॉडल के साथ बिक्री पर था। हुंडई इंडिया ने अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है कि ग्रैंड आई10 को बंद किया गया है या नहीं। लेकिन वेबसाइट से हटाने पर मीडिया में इस बात की चर्चा जरूर है कि हुंडई धीमे प्रदर्शन करने वाले मॉडलों को बंद कर अपने उत्पाद लाइनअप को आगे बढ़ा रही है।

इन माॅडल्स को कंपनी कर चुकी है बंद: यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने ना सिर्फ ग्रैंड आई 10 बल्कि सैंट्रो और ग्रैंड आई 10 एनआईओएस के कॉर्पोरेट एडिशन ट्रिम्स को भी बंद कर दिया। वहीं हाल ही में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ हुंडई वेन्यू के 1.0लीटर टर्बो पेट्रोल S (MT) को भी बाजार से बंद कर दिया गया है।

हुंडई अब देश में 3 हैचबैक सैंट्रो (Santro), ग्रैंड आई10 एनआईओएस(Grand i10 Nios) और नई-जीन आई20(i20) हैचबैक को सेल करती है। जिसमें सबसे ज्यादा सेल हालिया लाॅन्च आई20(i20) की है। वहीं Grand i10 को वेबसाइट से हटाने को लेकर कंपनी की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। जाहिर है कि नियोस वर्जन की लांचिंग के बाद Grand i10 की सेल में कोई खास इजाफा नहीं देखा गया है। जिसके चलते कंपनी इसे बंद करने पर विचार कर रही हो। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021