नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कर निर्माता कंपनी Hyundai इस समय Hyundai Elite i20 की खरीद पर लॉकडाउन के बीच में आकर्षक ऑफर की पेशकश कर रही है। अगर आप इस कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको हुंडई द्वारा इस पर दिए जाने वाले ऑफर से लेकर इस कार की पूरी जानकारी दे रहे हैं।

Hyundai Elite i20 की बात करें तो सबसे पहले इस कार में 1.2 लीटर का इंजन आता है। यह इंजन 6000 Rpm पर 81.86 hp की पावर और 4000 Rpm पर 113.75 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अगर गियरबॉक्स की बात करें तो इस इंजन से 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन लैस किया गया है। दूसरे नंबर पर डाइमेंशन की बात की जाए तो Elite i20 का व्हीलबेस 2570 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, फ्यूल टैंक कैपेसिटी 40 लीटर, लंबाई 3985 mm, चौड़ाई 1734 mm और ऊंचाई 1505 mm है। तीसरे नंबर पर सस्पेंशन की बात करें तो Elite i20 में क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ कपल्ड टोर्शियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है। चौथे नंबर पर ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Elite i20 के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक दिया गया है।

किसी भी कार खरीदने वाले सेफ्टी फीचर्स बहुत ज्यादा मायने रखते हैं तो Elite i20 में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, स्मार्ट पैडल, इंपेक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, पार्किंग एसिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, AVN पर डिस्प्ले के साथ रियर कैमरा, फ्रंट फॉग लैंप, ऑटोमैटिक हैडलैंप्स, सेंट्रल लॉकिंग, क्लच लॉक, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर, इम्मोबिलाइजर, ड्यूल हॉर्न, हैडलैंप एस्कॉर्ट फंक्शन, कीलेस एंट्री फोल्डेबल की, रियर डिफॉगर, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर्स- ड्राइवर और पैसेंजर और ISOFIX जैसे फीचर्स हैं।

कीमत की बात की जाए तो Hyundai Elite i20 BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6,49,950 रुपये है। Hyundai ईएमआई एश्योरेंस के तहत नौकरी जाने पर 3 माह का ईएमआई कवरेज मिलेगा। यानी कि अगर किसी व्यक्ति की कार खरीदने के दौरान नौकरी छूट जाती है तो उसे तीन माह तक ईएमआई नहीं देनी होगी। हुंडई कार यह ऑफर Elite i20 पर उपलब्ध है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस