Move to Jagran APP

Hyundai Elantra 2021 होगी दो बड़े टच स्क्रीन्स से लैस, अगले साल होगी भारत में लॉन्च

आपको बता दें कि इस कार के सिंगल-फ्रेम ट्विन इन्फोटेनमेंट स्क्रीन 10.25 इंच के होंगे जो कार में लग्जरी फील देते हैं। इसके साथ ही कार में डायनैमिक वॉइस रिकग्नीशन सिस्टम दिया जाएगा जिससे कार के कुछ अहम फीचर्स को एक्सेस किया जा सके।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 01:46 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 01:46 PM (IST)
Hyundai Elantra 2021 होगी दो बड़े टच स्क्रीन्स से लैस, अगले साल होगी भारत में लॉन्च
Hyundai Elantra 2021 होगी दो बड़े टच स्क्रीन्स से लैस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai ने हाल ही में Elantra 2021 को ग्लोबल मार्केट में पेश किया था। कंपनी का दावा है कि बेहतरीन डिजाइन के साथ इस कार में हाईटेक फीचर्स दिए जाएंगे जिन्हें ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है। कंपनी ने सेडान के साथ साथ अन्य सेगमेंट की कारों को टक्कर देने के लिए एलेंट्रा को तैयार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार में ग्राहकों को सिंगल-फ्रेम ट्विन इन्फोटेनमेंट स्क्रीन दिया जाएगा।

loksabha election banner

हुंडई एलेंट्रा को कंपनी के K3 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। आपको बता दें कि इस कार के सिंगल-फ्रेम ट्विन इन्फोटेनमेंट स्क्रीन 10.25 इंच के होंगे जो कार में लग्जरी फील देते हैं। इसके साथ ही कार में डायनैमिक वॉइस रिकग्नीशन सिस्टम दिया जाएगा जिससे कार के कुछ अहम फीचर्स जैसे सीट वेंटिलेशन, क्लाइमेट कंट्रोल, फैन स्पीड, एयर फ्लो डायरेक्शन आदि को एक्सेस किया जा सके।

कार के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें लग्जूरियस 5-सीटर केबिन, वेन्टीलेटेड सीट्स, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, बोस के प्रीमियम स्पीकर्स के साथ अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल सिस्टम भी मिलेगा। कार में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो स्पोर्ट के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम, ड्राइवर अटेंशन मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर व्यू कैमरा दिया जाएगा।

इंजन और पावर: 2021 Hyundai Elantra कार में 2.0-लीटर इनलाइन-4 पेट्रोल इंजन मिलता है जो 147 PS का पावर जेनरेट करता है। कंपनी ने कार का एक हाइब्रिड वर्जन भी पेश किया है जिसमें 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसमें एक 43 PS की इलेक्ट्रिक मोटर अतिरिक्त मिलती है। दोनों को मिलाकर कुल आउटपुट 139 PS और 265 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट होता है। इसमें 6-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। 

भारत में ये कार अगले साल यानी 2021 में एंट्री करेगी। ये कार भारतीय ग्राहकों को पसंद आए इसके लिए कंपनी ने बेस्ट इन क्लास फीचर्स को शामिल किया है। ये कार भारत में पहले से मौजूद कई कारों को टक्कर देने की तैयारी में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.