Hyundai Mobility Membership Program: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में नई पहल की शुरुआत करते हुए हुंडई मोबिलिटी मेम्बरशिप प्रोग्रम शुरू किया है। जिसके तहत कंपनी ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दे रही है। इस प्रोग्राम की सबसे खास बात है कि कंपनी इसमें कस्टमर को क्रेडिट कार्ड भी उपलब्ध करा रही है। जिसे ग्राहक आम कार्ड की तरह ही इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें, इस सुविधा का लाभ सिर्फ उन ग्राहकों को दिया जा रहा है, जिन्होंने 13 अगस्त 2020 के बाद कार खरीदी है।

इसके साथ ही कंपनी मौजूदा ग्राहकों को कार्यक्रम में शामिल करने के लिए भी काम कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक हुंडई इंडिया द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चलता है कि वाहन को खरीदने के बाद धीरे धीरे ब्रांड के साथ ग्राहक का जुड़ाव कम होने लगता है। ऐसे में अपनी इस नई पहल के जरिए हुंडई ग्राहक को "आजीवन ग्राहक" बनाने की रणनीति अपना रही है। जिससे ग्राहक ब्रांड के साथ हमेशा जुड़ा रहे।

हुंडई इंडिया ने अपने इस प्रोग्राम के लिए 21 ब्रांडों के साथ भागीदारी की है, जिसमें JK tyre, Hyundai MOBIS, AVIS, Zoomcar, OYO, Chaayos, Portronics, Dineout, 1MG आदि शामिल हैं। बता दें, कंपनी द्वारा दिए जानें वाली सुविधाओं को आप इन ब्रांड पर अवेल कर सकते हैं। हालांकि कंपनी ने एक रिपोर्ट में कहा कि वह इस पोर्टफोलियो का विस्तार करना जारी रखेगा। यानी हम भविष्य में कुछ अन्य ब्रांड्स को भी कंपनी के साथ देख सकेंगे।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि जो ऑफर ग्राहकों को दिए जाएंगे उनमें किसी न किसी का निजीकरण होगा। उदाहरण के लिए कंपनी नए कार खरीदारों को कार किराए पर लेने की छूट, कार की सदस्यता पर और गैजेट्स पर छूट दी जाएगी। जबकि इसके कुछ ऑफर परिवार-केंद्रित होंगे। जिनमें ग्राहक स्वास्थ्य, कल्याण, होटल बुकिंग, ऑनलाइन कक्षाएं आदि शामिल होंगी।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021