Move to Jagran APP

Hyundai Creta और Venue के दम पर कंपनी UV सेगमेंट में टॉप पर, Kia ने Mahindra को पछाड़ा

Hyundai Creta और Hyundai Venue ने मार्च 2020 में 12833 यूनिट्स की बिक्री की है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 02:01 PM (IST)
Hyundai Creta और Venue के दम पर कंपनी UV सेगमेंट में टॉप पर, Kia ने Mahindra को पछाड़ा
Hyundai Creta और Venue के दम पर कंपनी UV सेगमेंट में टॉप पर, Kia ने Mahindra को पछाड़ा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Creta को लॉकडाउन से कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया था और लॉन्च से पहले ही इसे बुकिंग के काफी अच्छे आंकड़े मिल गए थे। इतना ही नहीं पिछले महीने यूटिलिटी वहानों (UV) की बिक्री में इसने Hyundai को पिछले महीने टॉप पर भी पहुंचा दिया। Hyundai Creta और Hyundai Venue ने मार्च 2020 में 12,833 यूनिट्स की बिक्री की है। यह आंकड़े Maruti Suzuki SUV और UV लाइनअप में मौजूद S-Cross, Vitara Brezza, Eritiga, XL6 और Gypsy की कुल 11,904 यूनिट्स से ज्यादा हैं।

loksabha election banner

इतना ही नहीं, Kia Motors ने भी अपनी Kia Seltos और Kia Carnival के दम पर 8,583 यूनिट्स की बिक्री करके Mahindra की UV लाइनअप को पीछे छोड़ दिया है। समान महीने में महिंद्रा ने 3,079 यूनिट्स की बिक्री की है। इसमें XUV 500, TUV 500, XUV 300, Scorpio, Nuvo Sport, Bolero, Alturas G4, Xylo और Marazzo मौजूद है।

इस महीने की शुरुआत में ही Hyundai ने घोषणा की थी कि उसने अपनी नई Creta की लॉन्च के बाद से लॉकडाउन तक 6,703 यूनिट्स की बिक्री की है। ऐसे में Hyundai ने अपनी बाजार हिस्सेदारी 15.4 फीसद से बढ़ाकर 18.5 फीसद कर ली है। 16 मार्च को Hyundai Creta के लॉन्च के दौरान ही कंपनी ने कहा था कि उसने 2020 Creta की बुकिंग्स के 14,000 से ज्यादा आंकड़े हासिल कर लिए हैं।

हाल ही में Hyundai मोटर इंडिया ने कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए ICU वेंटिलेटर्स बनाने वाली कंपनी Air Liquide Medical Systems प्राइवेट लिमिटेड (ALMS) के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत कंपनी तमिलनाडु और अन्य राज्य में वेंटिलेटर्स की मैन्युफैक्चरिंग करने के साथ ही सप्लाई भी करेगी। इस पार्टनरशिप के तहत HMI और ALMS पहले चरण में करीब 1000 वेंटिलेटर्स को बनाने का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा हुंडई केंद्र और राज्य सरकार की इस बुरे समय में काफी मदद कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.