Move to Jagran APP

Hyundai के ग्राहक हैं सबसे ज्यादा खुशहाल, JD पावर रिपोर्ट में रही नंबर वन 1

Hyundai जे डी पावर आफ्टर-सेल्स कस्टमर सर्विस इंडेक्स (CSI) स्टडी में लगातार तीसरी बार नंबर 1 पर रही है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 03:48 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 03:48 PM (IST)
Hyundai के ग्राहक हैं सबसे ज्यादा खुशहाल, JD पावर रिपोर्ट में रही नंबर वन 1
Hyundai के ग्राहक हैं सबसे ज्यादा खुशहाल, JD पावर रिपोर्ट में रही नंबर वन 1

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) जे डी पावर आफ्टर-सेल्स कस्टमर सर्विस इंडेक्स (CSI) स्टडी में लगातार तीसरी बार नंबर 1 पर रही है। इस स्टडी में बड़े मार्केट सेगमेंट में ग्राहक की सेवा संतुष्टि और पिछले एक साल की अवधि के लिए ब्रांड के प्रदर्शन की जांच की। 2019 की स्टडी में हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड 903 अंकों के स्कोर के साथ सर्विस फुलफिल में सबसे आगे रही।

loksabha election banner

अचीवमेंट पर कमेंट करते हुए, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, श्री एस.एस. किम ने कहा कि हम लगातार तीसरे वर्ष के लिए जे डी पावर ग्राहक सर्विस इंडेक्स (CSI) में नंबर 1 के रूप में स्थान पाकर खुश हैं। कस्टमर सेंट्रिक ब्रांड के रूप में हम ग्राहकों के अच्छी सर्विस और जरूरी सॉल्यूशन प्रदान करके लाइफ को हैप्पी लाइफ बनाना चाहती है। लाइफटाइम पार्टनर और उससे आगे के रूप में हुंडई भारत में अपने ग्राहकों के लिए बेस्ट सर्विस एक्सपीरियंस देने के लिए प्रतिबद्ध है।

पूरे भारत में 1,326 सर्विस आउटलेट्स के मजबूत नेटवर्क के साथ हुंडई हर साल 3 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ जुड़ती है, 360 डिग्री डिजिटल सर्विस एक्सपीरियंस, डोर-स्टेप असिस्टेंस, पिक अप एंड ड्रॉप सर्विसेज और वेरिएस इनिशिएटिव्स जैसे फ्री कार सर्विस क्लिनिकों, सर्विस कैंप्स और कस्टमर मीट आदि की पेशकश करते हैं। हुंडई ने ग्राहकों को अपनी कार की सर्विसिंग के दौरान आराम की तरह घर में प्रीमियम अनुभव देने के लिए ग्राहक लाउंज की शुरुआत की है।

एचएमआईएल के बारे में..

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) हुंडई मोटर कंपनी (HMC) की परे अधिकार वाली सहायक कंपनी है। HMIL भारत का पहला स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रोवाइडर है और भारत में आने के बाद से ही नंबर एक कार एक्सपोर्टर है। भारतीय बाजार में वर्तमान में हुंडई के Santro, Grand i10, Elite i20, Active i20, Xcent, Verna, Elantra, Venue, Crua, Tucson, Kona इलेक्ट्रिक SUV और ग्रैंड i10 NIOS जैसी 12 कारें बेचती है।

यह भी पढ़ें: 50 हजार तक है बजट तो देखें TVS Star City+ बेहतर रहेगी या Bajaj CT 100, यहां जानें सबकुछ

यह भी पढ़ें: किन रंगों में ज्यादा स्पेशल लगती है Maruti Suzuki S-Presso, जानिए आपके लिए कौन सा रहेगा बेस्ट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.