Move to Jagran APP

Hyundai Creta 7-सीटर SUV हो सकती है अलग नाम से लॉन्च, कंपनी इस नाम का भरा ट्रेडमार्क

Hyundai ने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में अपनी अगली एसयूवी के लिए Alcazar नाम का ट्रेडमार्क दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 08:00 PM (IST)
Hyundai Creta 7-सीटर SUV हो सकती है अलग नाम से लॉन्च, कंपनी इस नाम का भरा ट्रेडमार्क
Hyundai Creta 7-सीटर SUV हो सकती है अलग नाम से लॉन्च, कंपनी इस नाम का भरा ट्रेडमार्क

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Creta की भारतीय बाजार में बिक्री इस साल की शुरुआत में शुरू हुई है। यह एसयूवी 5-सीटों के साथ उपलब्ध है। हालांकि, अब Creta फैमिली अगले साल 7-सीटर वर्जन में विस्तार करने जा रही है। अब खबर ऐसी आ रही है कि Hyundai अपना नया 7-सीटर मॉडल नाम से नहीं बल्कि किसी और नाम से उतारेगी। कंपनी ने इसके लिए एक अलग नाम का चयन किया है और यह 5-सीटर Creta के ऊपर पॉजिशन की जाएगी।

loksabha election banner

नई Creta डेरिवेटिव के लिए नाम और तीन-पंक्ति बैठने का एकमात्र बिंदु नहीं होगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह मॉडल कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। नए मॉडल में कंपनी फ्रंट और रियर प्रोफाइल में कई बदलाव करेगी। 7-सीटर Creta का नया नाम Hyundai Alcazar रखा जा सकता है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी Hyundai की इस 7-सीटर गाड़ी को समान नाम से लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में Hyundai ने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में अपनी अगली एसयूवी के लिए Alcazar नाम का ट्रेडमार्क दिया है। Alcazar ट्रेडमार्क को भारत में ट्रेडमार्क वर्गीकरण की क्लास 12 के तहत पंजीकृत किया गया है। क्लास 12 मूल रूप से भूमि, जल और वायु द्वारा चाल के लिए उपकरण के लिए खड़ा है। ट्रेडमार्क के लिए माल और सेवा वर्गीकरण में एसयूवी श्रेणी के ऑटोमोबाइल के रूप में उल्लेख किया गया है।

नई 7-सीटर Creta में का डिजाइन नया फ्रेश होगा और इसमें रेडिएटर ग्रिल और फ्रंट में स्कफ प्लेट दी जा सकती है। वहीं, रियर में एक बड़ा डिजाइ बदलाव देखने को मिल सकता है। टेलगेट पर अपराइट स्टांस के साथ फिर से डिजाइन किया गया टेल लैंप्स दिया जा सकता है। रेगुलर Creta के मुकाबले यह काफी बड़ा होगी। भारतीय बाजार में कंपनी इसमें भी समान वही इंजन दे सकती है जो Hyundai Creat में दिए जा रहे हैं। 7-सीटर वर्जन के साथ यह गाड़ी MG Hector Plus और Tata Gravitas को कड़ी टक्कर देगी। वहीं, कीमतों की बात करें तो कंपनी इसकी अनुमानित कीमत Creta से करीब 1 लाख रुपये ज्यादा रख सकती है।

सेकेंड जेनरेशन Hyundai Creta की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये है, जो कि 17.20 लाख रुपये तक जाती है। इसमें कुल 14 वेरिएंट है। इसके 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये से 16.15 लाख रुपये के बीच है। जबकि डीजल इंजन वाले मॉडल की कीमत 9.99 लाख से 17.20 लाख रुपये के बीच है। वहीं दो वेरिएंट में उपलब्ध 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की कीमत 16.16 लाख और 17.20 लाख रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.