Move to Jagran APP

आ गया Hyundai Alcazar का नया प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट, बेस मॉडल के तौर पर कीमत बस इतनी

Hyundai Alcazar Prestige Executive वेरिएंट को बेस मॉडल के तौर पर भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कम फीचर्स के साथ दो ट्रांसमिशन विकल्प और दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है। तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 09:00 AM (IST)
आ गया Hyundai Alcazar का नया प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट, बेस मॉडल के तौर पर कीमत बस इतनी
Hyundai Alcazar Prestige Executive वेरिएंट ने दी भारत में दस्तक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। वाहन निर्माता Hyundai ने Alcazar का नया प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। यह अल्काजार के बेस वेरिएंट के रूप में आएगा और इसे पहले रहे बेस मॉडल से 55,000 रुपये कम कीमत पर उतारा गया है। इस तरह अब अल्काजार में आपको कुल 6 वेरिएंट्स और मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

loksabha election banner

फीचर्स की हुई है कटौती

नई हुंडई अल्काज़ार प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव की कीमतों को कम करने के लिए इसके कुछ प्रीमियम फीचर्स को हटा दिया गया है। अल्काज़ार प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं मिलता है और इसे वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले से बदल दिया गया है। इसके अलावा, नए वेरिएंट में सिर्फ एक माइक है, जबकि प्रेस्टीज वेरिएंट दो माइक से लैस है।

केबिन में दिए गए हैं ये फीचर्स 

फीचर्स के मामलें में अल्काजार में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार सीटें, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और 18-इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील्स मिलते हैं। साथ ही यह छह सीटर और सात सीटर विकल्प में मौजूद है। इसमें एक 360 डिग्री पार्किंग कैमरा और लेदरेट अपहोल्स्ट्री फीचर भी है।

मिलता है दो इंजन विकल्प

अल्काजार के पावरट्रेन की बात करें तो इसके सिग्नेचर (O) 7-सीटर पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन जो 159bhp की पावर और 192Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसका दूसरा 1.5 लीटर वाला 4-सिलेंडर टर्बो डीजल मोटर 115bhp की पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से भी जोड़ा गया है।

क्या होगी नई कीमत?

हुंडई अल्काजार के सात सीटर पेट्रोल MT वेरिएंट की कीमत 15.89 लाख रुपये रखी गई है, जबकि इसका डीजल विकल्प 16.30 लाख रुपये में उपलब्ध होगा। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की बात करें तो इसका डीजल सात सीटर विकल्प 17.77 लाख रुपये में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.