नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Hyundai Alcazar Bookings:  दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंडई ने भारत में अपनी अपकमिंग 7-सीटर SUV की देश में आधिकारिक तौर पर प्री-बुकिंग शुरू कर दी हैं। इस कार को कंपनी भारत में अगले सप्ताह लॉन्च करने जा रही है। बता दें, आगामी हुंडई एसयूवी सबसे बहुप्रतीक्षित वाहनों में से है, क्योंकि यह तेजी से बढ़ते सेगमेंट में प्रवेश करेगी। अगर आप इस कार को खरीदनें के इच्छुक हैं, तो कंपनी के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर या अपने नजदीकी हुंडई डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैंं।  

  

Creta बेस्ड 7-सीटर SUV : हुंडई की इस अपकमिंग कार में एक अलग डिज़ाइन के साथ फ्रंट ग्रिल और थोड़ा रीप्रोफाइल बंपर दिया गया है। इसमें दिए गए ट्राई-बीम प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट लाइटिंग सेटअप क्रेटा का याद दिलाता है। हालांकि क्रेटा के विपरीत Alcazar में 18 इंच के बड़े डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और सिल्हूट बॉक्स जैसा दिखाई दे रहा है। नई Hyundai Alcazar रियर में नए सिरे से डिज़ाइन किए गए रैपराउंड LED टेललैंप्स से लैस है, जो क्रोम की एक मोटी प्लेट से जुड़े हुए हैं। जिस पर 'Alcazar' अंकित किया गया है।

सेगमेंट में पहली बार मिलेंगे कई फीचर्स:  Hyundai Alcazar के इंटीरियर स्टाइलिंग और फीचर्स की बात करें तो इसका डैशबोर्ड लेआउट क्रेटा में पेश किए गए 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले हाउसिंग एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के समान है। इसके साथ ही क्रेटा से ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक आदि शामिल हैं। Hyundai Alcazar 7 सीटर SUV को दो सीटिंग लेआउट एक छह-सीट और एक सात-सीट में पेश किया जाएगा। जिसके पूर्व में दो कप्तान सीटों के साथ मध्य पंक्ति में कप होल्डर, स्टोरेज स्पेस और वायरलेस फोन चार्जिंग के साथ एक आर्मरेस्ट दिया गया है।

पॉवरट्रेन और ट्रांसमिशन विकल्प: हुंडई अलकाजर में मिलने वाले इंजन की बात करें तो यह तीन-पंक्ति वाली एसयूवी क्रेटा से उधार लिया गया है। इसे 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा जो 114 बीएचपी की पॉवर और 250 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके साथ ही कंपनी इसमें एक 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी दे सकती है, जो 150 bhp की पावर और 192 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बता दें, यह वही इकाई है जो भारत में Tucson और Elantra को पॉवर देती है। दोनों इंजनों पर ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स शामिल होगा।

 

Alcazar की लॉन्चिंग इसी महीने होने की उम्मीद है। यह भारत में लॉन्च होनें पर एमजी हेक्टर प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी500 और टाटा सफारी को टक्कर देगी। जिसकी कीमत क्रेटा से करीब 1 लाख रुपये ज्यादा हो सकती है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप