नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। India Bike Week के छठे एडिशन में KTM इंडिया इनका ऑफिशियल पार्टनर बन चुका है और ऐसे में KTM अपनी सभी परफॉर्मेंस पोर्टफोलियो की पेशकश तो करेगी ही साथ ही एक नए Husqvarna ब्रांड को भी लॉन्च किया जाएगा। करीबी सूत्रों की मानें तो इंडिया बाइक वीक में Husqvarna की पूरी टीम मौजूद होगी और इस ब्रांड को वहां लॉन्च किया जाएगा।

Husqvarna को KTM ने साल 2013 में खरीदा था और इस कंपनी की सभी बाइक्स को Duke और RC रेंज के आधार पर बनाया जाता है। ये बाइक्स एक अर्बन-रेट्रो डिजाइन थीम पर आती हैं। भारतीय बाजार में Husqvarna ब्रांड अपनी 401 मोटरसाइकिल्स को पेश केरगा जिसमें Vitpilen और Svartpilen शामिल होंगी। इन बाइक्स में 373 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो KTM 390 ड्यूक में मिलता है। हालांकि, कंपनी इन बाइक में डिजाइन भाषा कुछ ऐसी देगी कि इसमें गोल LED हेडलैंप, फ्लैट सीट और एक नया फ्यूल टैंक दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें USD फ्रंट फॉर्क्स, रियर मोनोशॉक सस्पेंशन, ब्रेम्बो ब्रेक्स और आदि दिए जाएंगे। सबसे खास बात कंपनी इन बाइक्स को BS6 इंजन के साथ ही पेश करेगी।

Husqvarna ब्रांड के अलावा KTM इंडिया Duke और RC सीरीज के BS6 मॉडल्स भी शोकेस करेगी। इन अपडेटेड मोटरसाइकिल्स की कीमतों में 10,000 से 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी देखी जा सकती है जो कि 200, 250 और 390 वर्जन मॉडल के हिसाब से आधारित होंगी। इसके अलावा गोवा के वैगाटॉर में इंडिया बाइक वीक में सबसे ज्यादा जो भीड़ लगेगी वो होगा KTM का स्टॉल जहां कंपनी अपनी एडवेंचर मोटरसाइकिल्स को पेश करेगी। इन एडवेंचर मोटरसाइकिल्स के बारे में हम पहले ही आपको बता चुके हैं, लेकिन इनकी बिक्री साल 2020 के शुरुआती दिनों से शुरू हो जाएगी।

KTM और Husqvarna दोनों ही ब्रांड्स की बाइक्स को देशभर में कंपनी के प्रो बाइकिंग आउटलेट्स के जरिए बेचा जाएगा। इसके अलावा इसी शोरूम के जरिए नए ब्रांड के साथ बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी एक ही छत के नीचे बेचा जाएगा।

इसके अलावा 2019 इंडिया बाइक वीक में दूसरी कंपनियों की कई मोटसाइकिल्स पेश की जाएंगी और साथ ही कई दिग्गज राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय बाइक राइडर्स के साथ बातचीत करने का मौका मिलेगा।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस