नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। बॉलीवुड स्टार हुमा कुरैशी ने नई हाल ही में मर्सिडीज-बेंज GLE खरीदी है। इस एसयूवी की कीमत 61.90 लाख से 74.90 लाख (एक्‍स-शोरूम) है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्‍शन में उपलब्‍ध है। हुमा ने मेटैलिक स‍िल्‍वर कलर की मर्सिडीज-बेंज GLE खरीदी है। आइये जानते हैं इसकी खास बातें।

भारत में मर्सिडीज-बेंज GLE 2015 से बेची जा रही है। इस रेंज को पहले एम-क्लास के नाम से जाना जाता था। इस रेंज का सबसे पॉपुलर वेरिएंट मर्सिडीज-बेंज GLE 250d है। नई GLE में कई शानदार अपडेट दिए गए हैं। इसमें नया स्टाइलिश ग्रिल, नए हेडलैंप्स और एलईडी टेललाइट्स शामिल हैं। इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर सीट मेमरी पैकेज, COMAND इंटरफेस के साथ 8 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन और 5 ड्राइविंग मोड्स शामिल हैं।

यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में साथ उपलब्ध है। इसके बेस मॉडल में 2.1 लीटर 4 सिलेंडर डीजल इंजन है जो 204 hp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि टॉप वेरिएंट (350d) में 3.0 लीटर V6 इंजन दिया गया है जो 258 hp का पावर और 620 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट में 3.0 लीटर V6 इंजन दिया गया है जो 333 hp की पावर और 480 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इन सभी इंजनों में 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन लगा हुआ है।

हुमा कुरैशी ने बताया कि उनकी पहली कार मारुति सुजुकी स्विफ्ट थी, जो उन्हें उनके पिता ने गिफ्ट की थी। इसके बाद हुमा ने 2013 में लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2 खरीदी थी।

Posted By: Pramod Kumar