नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। HOP Electric Scooters Launched: HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने भारत में इस वित्तीय वर्ष के अंत तक कम से कम पांच इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च करने की योजना बनाई है। जिसके तहत कंपनी ने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर HOP Lyf और HOP Leo को लॉन्च कर दिया है। इन स्कूटर की कीमत क्रमश: 65,500 रुपये और 72,500 रुपये एक्स-शोरूम, भारत तय की गई है। लॉन्च किए गए दोनों स्कूटर लाइफ और लियो को मुख्य रूप से युवा दर्शकों को लुभाने के लिए उतारा गया है।

डिजाइन में शार्प और शानदार ड्राइविंग रेंज: HOP Lyf और Leo के डिज़ाइन और फीचर्स की बात करें तो दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों में ट्रेंडी डिज़ाइन है, और इन्हें आकर्षक रंग विकल्पों में पेश किया जाता है। हालांकि इनमें Lyf स्कूटर का डिजाइन ज्यादा शार्प है। यह एक्सटेंशन के साथ वी-आकार के फ्रंट एप्रन के साथ आता है। Lyf की एक और अनूठी विशेषता यह है कि इसे बैक सपोर्ट से लैस किया गया है। जो पिलर के लिए आरामदायक सवारी सुनिश्चित करता है। HOP Lyf को कंपनी ने Lyf Basic, Lyf और Lyf Extended में पेश किया है। कंपनी का दावा है कि उसके नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 125km की रेंज के साथ 180 किग्रा का पेलोड, 19.5-लीटर का बूट स्पेस दिया जाएगा।

HOP Leo के फीचर् : HOP Leo की बात करें तो यह स्कूटर बोल्ड और स्टाइलिश लुक से लैस है। इसके फ्रंट एप्रन लाइफ से काफी अलग है। दोनों स्कूटरों में जो विशेषताएं आम हैं, उनमें एलईडी हेडलाइट, स्पोर्टी रियर व्यू मिरर, पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और फ्रंट स्टोरेज स्पेस शामिल हैं। दोनों स्कूटरों में सवार और पीछे बैठने वालों के लिए आरामदायक एर्गोनॉमिक्स हैं। HOP Lyf और Leo (2000w) मोटर की अधिकतम शक्ति उत्पन्न करता है।  वहीं इसकी टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा है। HOP Lyf और Leo की एक खासियत यह है कि दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाने की लागत को काफी कम कर देते हैं।

बता दें, कि HOP अपनी ई-बाइक OXO 100 को लॉन्च करने के लिए भी काम कर रही है। इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा होगी और यह एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की यात्रा कर सकती है।