नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापनी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा टू-व्हीलर्स ने भारत में CRF300L नाम को ट्रेडमार्क करवाया है। जानकारी के लिए बता दें कंपनी भारत में अपनी दो ऑफ-रोडिंग बाइक्स को पेश करता है, जिनमें अफ्रीकन ट्विन और Honda CB500X जो अधिकतर लोगों के बजट से काफी ऊपर आती है। Honda CRF300L की बात करें तो माना जा रहा है कि कंपनी की तरफ से आने वाली ये सबसे सस्ती और अफोर्डेबल ऑफ रोडर बाइक होगी। वैसे बजट ऑफ-रोडर बाइक्स की बात करें फिलहाल भारत में केवल दो ही ऐसी बाइक्स हैं जो बजट में आती है। जिनमें हीरो की XPulse 200 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन का नाम शुमार हैं।

होंडा CRF300L : होंडा CRF300L को भारत में अपने लांच के बाद काफी अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में किफायती ऑफ-रोडर बाइक्स काफी लोकप्रिय हैं। हिमालयन और XPulse 200 ग्राहकों के बीच काफी पसंद की जाती हैं। अगर कंपनी घरेलू बाज़ार में अपनी इस सस्ती ऑफ-रोडर बाइक को पेश करती है तो उम्मीद है इसे ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस मिलेगा।

इंजन और पावर : CRF300L के इंजन और पावर की बात करें तो यह एक 286 cc के लिक्विड-कूल्ड DOHC सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होती है, जो 27 bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 27 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है। भारत में लांच होने पर यह इंजन स्टैंडर्ड रूप से बीएस 6 नार्म्स को पूरा करने वाला होगा।

अब, फिलहाल के लिए जितनी जानकारी, हमारे पास है वो हमने आपसे साझा की है। लेकिन Honda CRF300L इंडिया लॉन्च की तारीख के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हो पाया है, सच्चाई यह है कि इस समय, हम यह भी सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि कंपनी इस बाइक को यहां रिटेल के लिए भी पेश करेगी। बहरहाल, कंपनी ने इस नाम को भारत में ट्रेडमार्क करवाया है उम्मीद करते हैं इससे जुड़ी और जानकारी जल्द सामने आएंगी।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप