नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश में कॉम्पैक्ट सेडान और कॉम्पैक्ट SUV गाड़ियों की काफी डिमांड होने लगी है

कई बड़ी कार कंपनियां भी इस सेगमेंट में अपना भविष्य तलाश रही हैं। अब खबर यह आ रही है कि कार निर्माता कंपनी होंडा अपनी कॉम्पैक्ट सेडान अमेज के बेस पर एक नई कॉम्पैक्ट SUV लाने की योजना बना रही है। आइये जानते हैं इसके बारे में...

मीडिया रिपोर्ट्स के की माने तो होंडा ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि कंपनी आने वाले दिनों में नई अमेज़ पर बेस सब 4-मीटर एसयूवी ला सकती है। और बात कीमत की करें तो यह अमेज़ से करीब 50,000 रूपए महंगी भी हो सकती है। अब सवाल यह है कि होंडा के पास तो पहले से ही WR-V मौजूद हैं ऐसे में अगर नई कॉम्पैक्ट SUV आती है तो उसे कहां रखा जायेगा, तो आपको बता दें कि कंपनी इसे WR-V की नीचे की पोजिशन में लाएगी। होंडा की योजना अब सब 4-मीटर एसयूवी में अफोर्डेबल कार उतारने की है। होंडा ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि वह आने वाले तीन सालों में 6 नई कारें भारत में उतारेगी।

टाटा नेक्सन से होगा मुकाबला

सस्ती SUV की बात करें तो इस समय देश में टाटा की Nexon से होगा। Nexon की कीमत 5.85 लाख रुपये से लेकर 9.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम मुंबई) है। सेफ्टी के तौर पर इसमें डुअल एयरबैग्स और ABS के साथ EBD स्टैंडर्ड रखे गए हैं। टाटा नेक्सन को 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सन में 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोनटेनमेंट, एंड्रायड ऑटो, एप्पल कारप्ले की सुविधा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गये हैं।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस