Move to Jagran APP

Bajaj और TVS को टक्कर देने के लिए Honda शुरू करने जा रही है अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग

Bajaj और TVS को टक्कर देने के लिए Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) भारतीय बाजार में जल्द इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 10 Mar 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2020 05:27 PM (IST)
Bajaj और TVS को टक्कर देने के लिए Honda शुरू करने जा रही है अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग
Bajaj और TVS को टक्कर देने के लिए Honda शुरू करने जा रही है अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) भारतीय बाजार में जल्द इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी अपने इसी स्कूटर की जल्द टेस्टिंग करने जा रही है। होंडा हमेशा से यही कहते आ रही है कि उसकी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लाने की कोई योजना नहीं है, लेकिन होंडा की ओर से नए संकेतों से साफ हो रहा है कि वह अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को टेस्टिंग करने के लिए पानी का सहारा लेगा। यह जानकारी कार एंड बाइक में प्रकाशित खबर के अनुसार मिली है।

loksabha election banner

होंडा के मुताबिक वह अपना एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में ला रहे हैं जो मूल रूप से अध्ययन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इस मॉडल के साथ होंडा एक सर्वे करेगा, ताकि भारत में होंडा के भविष्य के EVs रोडमैप पर निर्णय ले सके। भविष्य में अगली लाइन-अप के लिए इसे सेट करना बहुत मुश्किल है, लेकिन अगले तीन से चार महीनों में होंडा इसका सर्वे शुरू कर देगी।

होंडा ने अपने इस स्कूटर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की हैं, फिलहाल इसे कई परीक्षणों से गुजरना होगा, जिसके बाद इसके प्रोडक्शन पर आधारित होगा कि इसमें किस तरह की इलेक्ट्रिक मोटर दी जाए और किस तरह की बैटरी रेंज शामिल की जाए। अभी के लिए, इस बात पर कोई ठोस शब्द नहीं है कि होंडा भारत के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया को डिजाइन करने और विकसित करने के अगले चरण में जाएगी। वैसे बता दें, भारतीय बाजार में पहले से ही Bajaj अपना Chetak इलेक्ट्रिक और TVS अपना iQube इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च कर चुके हैं। इतना ही नहीं Hero भी अपने eMaestro को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तो ऐसे में भले Honda अपने आप को कैसे पीछे छोड़ सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.