Move to Jagran APP

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर भारत में चार नए मॉडल उतारेगा

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड चालू वित्त वर्ष में चार नए मॉडल घरेलू बाजार में उतारने की तैयारी में है। इनमें दो मॉडल स्कूटर के और दो मोटरसाइकिल के होंगे। पहला मॉडल बाजार में मोटरसाइकिल

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 20 Apr 2017 03:45 PM (IST)Updated: Thu, 20 Apr 2017 03:45 PM (IST)
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर भारत में चार नए मॉडल उतारेगा
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर भारत में चार नए मॉडल उतारेगा

मुंबई(नितिन प्रधान)। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड चालू वित्त वर्ष में चार नए मॉडल घरेलू बाजार में उतारने की तैयारी में है। इनमें दो मॉडल स्कूटर के और दो मोटरसाइकिल के होंगे। पहला मॉडल बाजार में मोटरसाइकिल श्रेणी में जुलाई के अंत तक आने की उम्मीद है। इसके बाद स्कूटर के नए मॉडल बाजार में होंगे।

loksabha election banner

एचएमएसआइ के भारत में नए प्रेसिडेंट और सीईओ मिनोरु कातो गुरुवार को पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। कातो ने अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि उनका इरादा भारत को होंडा मोटरसाइकिल के निर्यात का हब बनाने का है। उन्होंने कहा कि साल 2020 में भारत में बीएस 6 मानक लागू होने के बाद ऐसा होना मुमकिन होगा। उन्होंने कहा कि 1000 सीसी वाली डुअल क्लच ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी से युक्त अफ्रीका ट्विन मोटरसाइकिल की असेंबली का परीक्षण भारत में शुरू हो चुका है। जिन चार मॉडल को इस वित्त वर्ष में भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी है उनमें अफ्रीका ट्विन ही सबसे पहले बाजार में आएगी।

कंपनी के सीनियन वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड मार्केटिंग यदविंदर सिंह गुलेरिया ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि एचएमएसआइ ने बीएस3 से बीएस4 में श्रेणी को बिना किसी दिक्कत के अपना लिया है। अब कंपनी बीएस6 मानकों के अनुपालन की तैयारी में जुट गई है। उन्होंने कहा कि इसके कुछ मानकों को तो कंपनी के कई वाहनों में पहले से ही शामिल हैं। बाकी वाहनों में भी समय से पहले बदलाव कर लिया जाएगा। जहां तक स्कूटर बाजार का सवाल है गुलेरिया ने बताया कि एक्टिवा पहले नंबर का स्कूटर ब्रांड बना हुआ है। इसके अलावा कंपनी के स्कूटरों का निर्यात बाजार में भी बोलबाला है। अब कंपनी की पैठ ग्रामीण बाजार में भी बन रही है। मोटरसाइकिलों के साथ साथ एक्टिवा और एचएमएसआइ के दूसरे स्कूटर ब्रांडों की मांग भी इन बाजारों में बन रही है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.