Move to Jagran APP

होंडा के नए 4G एक्टिवा स्कूटर के बारें में जानियें ये बेहद ख़ास बातें

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में अपना नया एक्टिवा 4G स्कूटर पेश किया है। नया एक्टिवा 4G मौजूदा 110cc एक्टिवा का ही नया वर्जन है।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 01 Mar 2017 09:51 AM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2017 11:05 AM (IST)
होंडा के नए 4G एक्टिवा स्कूटर के बारें में जानियें ये बेहद ख़ास बातें
होंडा के नए 4G एक्टिवा स्कूटर के बारें में जानियें ये बेहद ख़ास बातें

नई दिल्ली: टेलिकॉम की दुनियां में 2G, 3G, 4G और अब तो 5G के बारें में हम सब सुना ही है लेकिन ऑटोमोबाइल की दुनिया में भी 4G शब्द का इस्तेमाल होने लगा है। जी हां टू व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में अपना नया एक्टिवा 4G स्कूटर पेश किया है। नया एक्टिवा 4G मौजूदा 110cc एक्टिवा का ही नया वर्जन है। और इस बार नये एक्टिवा 4G में नए फीचर्स के साथ-साथ नया लुक्स भी देखने को मिलेगा। दिल्ली में नए एक्टिवा 4G की एक्स शो रूम कीमत 50,730 रुपये रखी गई है।

loksabha election banner

BSIV इंजन के साथ: 
नया एक्टिवा 4G में BS-IV नॉर्म्स के साथ 110cc का HET टेक्नोलॉजी वाला, एयर कूल्ड, फोर स्ट्रोक इंजन मिलेगा। इस इंजन से 8bhp की पॉवर 7500rpm पर मिलती है जबकि 9Nm का टॉर्क 5500rpm पर जनरेट करता है। और यह V मैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसकी टॉप स्पीड 82kmph है। एक लीटर में यह स्कूटर 60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

क्या है नए फीचर्स: 
सेफ्टी और बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर में कॉम्बी ब्रेक सिस्टम की सुविधा दी है साथ ही इसमें ट्यूबलैस टायर्स भी मिलेगें। जबकि बढ़िया विजिबिलिटी के लिए नये एक्टिवा 4G में ऑटो हैडलैंप ऑन (AHO) जैसा अच्छा फीचर लगा दिया है। इसके साथ ही इस स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग सॉकेट भी मिलेगा जहां आप राइड करते हुए अपना फ़ोन चार्ज कर सकते हैं।

लुक्स में मामूली बदलाव:
नए एक्टिवा 4G के लुक्स को बेहतर करने के इसके फ्रंट लुक को नया डिजाइन दिया गया है। इसके अलावा यह दो नए कलर्स में भी पेश किया गया है, जिसमें मैट सेलेन सिल्वर मेटलिक, और मेट एक्सिस ग्रे मेटेलिक कलर शामिल है। होंडा एक्टिवा के नए वर्जन के साइड पैनल में '4G' का स्टिकर देखा जा सकता है जबकि अब इसमें हैडलैंप स्विच नहीं दिया गया है।

बेस्ट सेलिंग स्कूटर: 
होंडा का एक्टिवा अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला 110cc का स्कूटर है। भारत ही नहीं यह वर्ल्ड का सबसे ज्यादा बिकने वाला भी स्कूटर बन गया है। एक लम्बे अर्से से यह स्कूटर लगातर अच्छा प्रदर्शन करता आ रहा है। फैमिली क्लास के लिए नया एक्टिवा एक सही पसंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.