नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा ग्रुप की भात में मौजूद कंपनियों ने घोषणा की है कि वह करल बाढ़ राहत के लिए 3 करोड़ रुपये का सामूहिक योगदान देंगे। होंडा ग्रुप में होंडा कार्स इंडिया, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI), होंडा Siel पावर प्रोडक्ट्स, होंडा R&D (इंडिया) और होंडा मोर इंडिया शामिल है। इन सभी ने सामहुकि तौर पर नई दिल्ली में मौजूद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत निधि में योगदान दिया है। कंपनी का कहना है कि पैसा का उद्देश्य उन लोगों को राहत और पुनर्वास प्रदान करना है जो इस महीने मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण होने वाले विनाश से प्रभावित हैं।

कई ऑटो कंपनियों ने राहत कार्यों के लिए आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। जर्मन ऑटोमेकर कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने 30 लाख रुपये राहत कोष में देने की घोषणा की है। इनमें से 25 लाख रुपये मर्सिडीज-बेंज मुख्यमंत्री राहत आपदा कोष में देगी और 5 लाख रुपये अपनी डीलरशिप मर्सिडीज-बेंज इंडिया के साथ मिलकर राहत कार्यों के लिए देगी।

मर्सिडीज-बेंज के अलावा टीवीएस मोटर कंपनी ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इस मौके पर बात करते हुए कंपनी के ट्रस्ट श्रीनिवासन सर्विस ट्रस्ट के सीईओ स्वर्ण सिंह ने कहा कि हम मुश्किल वक्त में समाज की मदद करने में यकीन रखते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि स्थिति में जल्द सुधार होगा।

फॉक्सवैगन ने बाढ़ प्रभावित केरल में फ्री रोड साइड असिस्टेंस का ऐलान किया है। इसके तहत बाढ़ से प्रभावित कार को फ्री में नजदीकी फॉक्सवैगन डीलर के पास ले जाया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने अपनी डीलरशिप्स के लिए फ्लड-रिपेयर गाइडलाइन भी जारी की है।

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप