Move to Jagran APP

Honda की नई Jazz भारत में 19 जुलाई को हो सकती है लॉन्च, जल्द शुरू होगी बुकिंग

होंडा की नई फेसलिफ्ट जैज 19 जुलाई को लॉन्च हो सकती है और इसकी बुकिंग भी 15 जुलाई से शुरू हो सकती है

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 10 Jul 2018 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 09:15 AM (IST)
Honda की नई Jazz भारत में 19 जुलाई को हो सकती है लॉन्च, जल्द शुरू होगी बुकिंग
Honda की नई Jazz भारत में 19 जुलाई को हो सकती है लॉन्च, जल्द शुरू होगी बुकिंग

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा पहली कार कंपनी थी जिसने भारत में सबसे पहले जैज के रूप में पहली बार प्रीमियम हैचबैक का को लॉन्च किया था, काफी सबको पसंद तो आई लेकिन बहुत ज्यादा कीमत के चलते इसकी बिक्री नहीं हो पाई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा की नई फेसलिफ्ट जैज 19 जुलाई को लॉन्च हो सकती है और इसकी बुकिंग भी 15 जुलाई से शुरू हो सकती है लेकिन कंपनी की तरफ से बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

loksabha election banner

सोर्स के मुताबिक होंडा अपनी नई जनरेशन जैज पर काम कर रही है। जानकारी के लिए बता दें कि जापान में मई महीने में कंपनी ने जैज फेसलिफ्ट को पेश किया था। नई जैज में कई छोटे-बड़े कॉस्मैटिक बदलाव किये गये हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें होंडा का डिजिपैड 2.0 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इस कार में अपहोलस्ट्री और पूरे कलर स्कीम में भी बदलाव करेगी।

इंजन की बात करें तो नई जैज में 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल और 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन मिलेगा जो 90 PS की पावर और 110 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्टेप CVT ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन 100 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा, जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। भारत में मौजूदा जैज की कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 9.32 लाख रुपये तक जाती है।

मारुति बलेनो और हुंडई आई 20 से होगा मुकाबला: होंडा जैज का मुकाबला मारुति की बलेनो और हुंडई की आई 20 से होगा, इस समय ये दोनों ही कारें भारत में काफी पसंद की जा रही हैं। दोनों ही कारें पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध हैं। देखना होगा नई जैज के आने के बाद इस सेगमेंट में मुकाबला और कितना तगड़ा होता है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.