Move to Jagran APP

Honda ला रहा धांसू इलेक्ट्रिक एसयूवी, दुनिया को दिखाई इसकी पहली झलक

Honda ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Honda e का प्रोटोटाइप पेश कर दिया है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जिसका डिजाइन बेहद फ्यूचरिस्टिक है। हालांकि प्रोटोटाइप मॉडल होने की वजह से इसका फाइनल डिजाइन कैसा होगा इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 09:09 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 07:28 AM (IST)
Honda ला रहा धांसू इलेक्ट्रिक एसयूवी, दुनिया को दिखाई इसकी पहली झलक
होंडा ला रही है इलेक्ट्रिक एसयूवी जाने किन फीचर्स से होगी लैस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दुनियाभर की दिग्गज कार निर्माता कंपनियों का फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर है जो मोबिलिटी का भविष्य मानी जा रही हैं। इसी क्रम में Honda ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Honda e का प्रोटोटाइप मॉडल पेश कर दिया है। ये एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जिसका डिजाइन बेहद ही फ्यूचरिस्टिक है। हालांकि प्रोटोटाइप मॉडल होने की वजह से इसका फाइनल डिजाइन कैसा होगा इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। आपको बता दें कि शंघाई ऑटो शो के दौरान कंपनी ने इस मॉडल की झलक दिखाई है। बता दें कि कंपनी का लक्ष्य आने वाले 5 सालों में 10 इलेक्ट्रिक कारें तैयार करना है और इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंपनी ने जोर-शोर से काम करना भी शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

Honda e SUV का डिजाइन बेहद ही आकर्षक है और इसमें ग्राहकों को कार के फ्रंट में बड़ी डीआरएल स्ट्रिप के साथ ही कंपनी का लोगो भी मिलता है जो ग्लो करता है। इसके साथ ही एसयूवी में बड़े अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि प्रोटोटाइप मॉडल होने की वजह से अभी इसमें काफी सारे बदलाव भी किए जाएंगे हालांकि इसका ज्यादातर डिजाइन ऐसा ही रहे की उम्मीद है।

अगर बात करें फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को थर्ड जेनरेशन 'होंडा कनेक्ट' ऑफर किया जा सकता है जो वॉइस रिकग्नीशन इंटरफेस पर काम करता है। ये एसयूवी ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से तैयार की जा रही है ऐसे में इसमें बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इस एसयूवी की रेंज के और इसके पावरट्रेन के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है, हालंकि ऐसा माना जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये एसयूवी 400 से 600 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हो सकती है। फिलहाल इस एसयूवी से जुड़ी अहम जानकारियों के लिए अभी ग्राहकों को इंतजार करना पड़ेगा। प्रोडक्शन मॉडल सामने आते ही इसके अन्य फीचर्स का खुलासा होगा। की मदद से डिजिटल की व ओटीए अपडेट किया जा सकता है। अभी तक कंपनी ने इस एसयूवी के पॉवरट्रेन व तकनीकी जानकारी का खुलासा नहीं किया है। आने वाले दिनों में इसकी प्रोडक्शन मॉडल की अधिक जानकारी का खुलासा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.