Move to Jagran APP

Honda City के दो नए वैरिएंट कंपनी ने किए लॉन्च, शुरुआती कीमत 9.29 लाख रुपये

Honda City की 4th जेनरेशन को जनवरी 2014 में लॉन्च किया गया था। जिसकी अब तक 3.5 लाख से ज्यादा यूनिट सेल हो चुकी हैं। इस कार में 1.5लीटर i-VTEC पेट्रोल ​इंजन मिलता है

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 04:15 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 04:15 PM (IST)
Honda City के दो नए वैरिएंट कंपनी ने किए लॉन्च, शुरुआती कीमत 9.29 लाख रुपये
Honda City के दो नए वैरिएंट कंपनी ने किए लॉन्च, शुरुआती कीमत 9.29 लाख रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda City:जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने भारत में अपनी लोकप्रिय सेडान होंडा सिटी के दो नए वैरिएंट को लॉन्च कर दिया है, जिनकी कीमत 9.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। यानी होंडा की यह सेडान अब दो ट्रिम SV और V में उपलब्ध होगी। जिसमें V ट्रिम की कीमत 9.99 लाख रुपये तय की गई है।

loksabha election banner

बता दें, कंपनी ने हाल ही में होंडा सिटी सेडान का 5वीं पीढ़ी का वर्जन भी लॉन्च किया था। वहीं नए वैरिएंट को सिटी की चौथी जेनरेशन पर लॉन्च किया गया है। होंडा सिटी की 4thजेनरेशन को जनवरी 2014 में लॉन्च किया गया था। जिसकी अब तक 3.5 लाख से ज्यादा यूनिट सेल हो चुकी हैं। इस कार में 1.5लीटर i-VTEC पेट्रोल ​इंजन मिलता है, जो मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है।  

होंडा सिटी की लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर राजेश गोयल ने कहा कि" कंपनी ने चौथी पीढ़ी की होंडा सिटी की बिक्री जारी रखने का फैसला किया है क्योंकि यह अपने स्टाइल के कारण एक लोकप्रिय मॉडल बनी हुई है, जो बीएस6 कंम्पलाइंट इंजन से लैस है। "

वहीं ऑल-न्यू 5th जनरेशन होंडा सिटी पेट्रोल और डीज़ल वेरिएंट के साथ V, VX और ZX में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल मॉडल में नया 1.5 लीटर i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन के साथ VTC के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड CVT में पेश किया गया है, इसके डीजल मॉडल में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 1.5लीटर i-DTEC DOHC डीजल इंजन को पेश किया गया है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि होंडा की यह मिड साइज सेडान भारत में काफी लोकप्रिय है, वहीं यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से भी एक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.