नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Honda ने अपनी प्रीमियम सेडान Honda City का बीएस-6 वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। भारत सरकार ने अप्रैल, 2020 से सिर्फ बीएस-6 इंजन वाली कारों का रजिस्ट्रेशन लागू किया है, यानि कि अप्रैल से बीएस-4 इंजन वाली गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। यहां हम आपको बता रहे हैं कि Honda City BS6 के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डाइमेंशन कैसा है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Honda City BS6 में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर वाला वाटर-कूल्ड, SOHC, i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 119 PS की पावर और 145 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में आता है। इसके साथ इसमें 7 स्पीड पैडल शिफ्टर के साथ सीवीटी का ऑप्शन भी मिलता है।

माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो दावा किया जाता है कि होंडा सिटी मैनुअल में 17.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है और सीवीटी में 18 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Honda City BS6 की लंबाई 4440 mm, चौड़ाई 1695 mm, ऊंचाई 1495 mm, व्हीबलेस 2600 mm और 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Honda City BS6 के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो होंडा सिटी के फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट, क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन और रियर में टोर्शन बीम एक्सी, क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Honda City BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9,91,000 रुपये है। बीएस-6 इंजन आने के बाद कार की कीमत में इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें: 32km से ज्यादा का माइलेज देती हैं Maruti Suzuki की ये दो कारें

यह भी पढ़ें: 213km के रेंज वाली Tata Tigor EV की बुकिंग हुई शुरू, चलाने पर हर महीने होगी हजारों की बचत

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस